अक्षर -धवन का कमाल, दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई को 5 विकेट से हराया

by saurabh

अबुधाबी- आईपीएल के आज के रोमांचक मुकाबले में शिखर धवन के धमाकेदार शतक से दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराया ।पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 179 रन का लक्ष्य रखा। तथा जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम (19.5 )ओवर में 5 विकेट पर 185 रन बनाकर 5 विकेट से मैच जीत लिया।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी का क्रम कुरान तथा डुप्लेसिस ने संभाला कुरान बिना खाता खोले ही अपना विकेट खो बैठे ।डुप्लेसिस ने 45 गेंदों में 2 छक्के और 6 चौके की मदद से 58 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।जो कि टीम का सर्वाधिक स्कोर था ।वाटसन 28 गेंदों में छह चौके की मदद से 36 रन बनाए ।तथा रायडू ने 4 छक्के और एक चौके की मदद से 45 रनों की नाबाद पारी खेली। इनका साथ रविंद्र जडेजा ने दिया जो कि 13 गेंदों में 4 छक्के की मदद से नाबाद 33 रन बनाए। और टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 179 रन बना।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम की तरफ से पृथ्वी सा और शिखर धवन ने बल्लेबाजी का क्रम संभाला। पृथ्वी शा बिना खाता खोले ही आउट हो गए। तथा शिखर धवन ने धमाकेदार पारी खेली। धवन ने 58 गेंदों में 1 छक्के और 14 चौके की मदद से नाबाद 101 रन की शतकीय पारी खेली। तथा इनका साथ अक्षर पटेल ने दिया जो कि मैच के आखिरी ओवर में 5 गेंदों में 3 छक्के लगाकर 21 रन बनाए तथा मैच को (19.5) ओवर में 185 रन बनाकर 5 विकेट से मैच जीत लिया।

धवन बने मैन ऑफ द मैच

दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन ने आज धमाकेदार बल्लेबाजी की ।धवन 58 गेंदों में 1 छक्के तथा 14 चौके की मदद से 101 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली। तथा आज के मैच का उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

रिपोर्ट-रणजीत सिंह

Related Posts