अस्पताल में भर्ती समस्त मरीजों की हो बराबर मॉनिटरिंग

by News Desk
15 views

कानपुर। जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने आज कांशीराम हॉस्पिटल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने समस्त डॉक्टर तथा संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने समस्त डॉक्टर /स्टाफ से कहा कि आपको जो भी समस्या हो बताए। इस कोरोनाकाल मे संक्रमण से सुरक्षित रहते हुए अपना 100 प्रतिशत कार्य करना है, इसके लिए सभी लोग दिन रात कड़ी मेहनत से कार्य कर रहे है और आपको भी करना है। मरीजों की देख भाल अच्छे से हो इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये, इसमें लापरवाही नही होनी चाहिए। समस्त भर्ती मरीजों की बराबर मॉनिटरिंग हो। जो भी गंभीर मरीज हैं उनकी स्थिति के विषय मे सीनियर डॉक्टर से कंसल्ट करते हुए उनका बेहतर ईलाज कराया जाये।

सीएमएस कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय एवं ट्रामा सेन्टर ने बताया कि जल्द ही 20 बेड, जिसमें 15 बेड के आईसीयू के साथ चालू हो जायेगा। इस कार्य मे आने वाली समस्याओं के विषय मे जिलाधिकारी ने विस्तार से समीक्षा की। सीएमएस कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय एवं ट्रामा सेन्टर ने बताया कि पावर बैकअप यूपीएस की आवश्यकता है ,जिसके लिए जिलाधिकारी ने तत्काल बजट दिये जाने के निर्देश दिये। ताकि जल्द से जल्द 20 बेड की क्षमता और बढाई जा सके।

जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त सीसीटीवी कैमरे चालू रहे और उसका बैकअप भी रखा जाए। जिलाधिकारी ने समीक्षा के उपरांत ऑक्सीजन गैस पाइप लाइन के कार्य का भी निरीक्षण किया। जिसे युद्ध स्तर पर मैन पावर बढाते हुए पूरा कराने के कड़े निर्देश दिये। बैठक में नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी, मुख्य विकास अधिकारी डॉ महेन्द्र कुमार, अपर जिलाधिकारी नगर , अपर जिलाधिकारी वित्त/ राजस्व, सिटी मजिस्ट्रेट, तथा सम्बन्धित डॉक्टर उपस्थित रहे।

  • कौस्तुभ शंकर मिश्रा

Related Posts