रेलवे के तीनों श्रेणी की परीक्षा 15 दिसम्बर से

by News Desk
115 views

भारतीय रेलवे में करीब एक लाख 40 हजार पदों पर भर्ती के लिए 15 दिसंबर से ऑनलाइन कंप्यूटर आधारित परीक्षा शुरू हो जाएंगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।
गोयल ने ट्वीट कर कहा कि रेलवे में विभिन्न पदों की सभी 3 श्रेणियों के लिये भर्ती प्रक्रिया के आवेदनों की जांच पूर्ण की जा चुकी है, विभिन्न पदों पर भर्ती के लिये परीक्षाओं का आयोजन 15 दिसंबर से शुरु किया जायेगा।
बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से कई सरकारी विभागों में नई बहाली लंबित है। ऐसे में बेरोजगार युवा काफी निराश हैं। इन नौजवानों का कहना है कि सरकार जब नीट व जेईई जैसे परीक्षा को हर हाल में आयोजित करा रही है तो एसएससी व रेलवे की परीक्षाओं को लेकर सरकार कोई फैसला क्यों नहीं ले रही है।  

रेलवे में विभिन्न पदों की सभी 3 श्रेणियों के 1 लाख 40 हजार 640 पदों टेक्नीकल-नॉन टेक्नीकल ग्रेड के लिए भर्ती प्रक्रिया के आवेदनों की जांच पूर्ण की जा चुकी है, विभिन्न पदों पर भर्ती के लिये परीक्षाओं का आयोजन 15 दिसंबर से शुरू किया जायेगा।
ये जानकारी रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार (5 सितंबर) को दी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट के मुताबिक, रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) 15 दिसंबर, 2020 से CEN 01/2019 के तहत गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियों (NTPC), स्तर -1 पद और पृथक और मंत्रिस्तरीय श्रेणी के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा।

प्रकाश झा की रिपोर्ट

Related Posts