कायमगंज(फर्रुखाबाद)::- समाजवादी युवजन सभा के जिलाध्यक्ष शिवम यादव आज जनसंपर्क एवं स्वागत समारोह में ग्राम पंचायत दीपपुर नगरिया आए थे। यहां एकत्र जनसमूह को संबोधित करते हुए युवजन सभा जिला अध्यक्ष शिवम ने कहा कि सपा सरकार के समय मुख्यमंत्री के रूप में काम करते हुए अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने का पूरा प्रयास किया। बिजली की आपूर्ति ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार 16 घंटे दी जाती थी।

आज आप देख रहे हैं बिजली आंख मिचौली खेलती है। नहरों में पानी नहीं तो फिर टेल तक पानी कैसे पहुंच सकता है । उन्होंने डीजल पेट्रोल रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के लिए सीधे भाजपा को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि आज जनता महंगाई से परेशान है। प्रदेश का विकास रुक गया है। पूर्व में समाजवादी पार्टी द्वारा कराए गए कार्यों को ही नाम बदलकर अपने द्वारा कराए गए कार्य बता कर भाजपा के मंत्री उद्घाटन कर रहे हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा चुकी है। प्रशासनिक अमला भी सही से काम नहीं कर रहा है। छोटे-छोटे कामों के लिए भी सीधे-साधे ग्रामीण परेशान हैं। उन्होंने किसानों का जिक्र करते हुए कहा कि आज किसान एक-एक बोरी डीएपी खाद के लिए लाइन में लगने को मजबूर है। उर्वरकों की खुलेआम कालाबाजारी की जा रही है। किसानों की चिंता भाजपा को नहीं है। वह तो चंद उद्योगपतियों और पूजीपतियों के हितों के लिए काम कर रही है। युवा नेता ने लखीमपुर खीरी कांड की निंदा करते हुए लोगों को बताया कि कैसे बेरहमी के साथ एक बड़े भाजपा नेता गृह राज्य मंत्री के बेटे ने किसानों को अपनी गाड़ी से कुचल कर मौत की नींद सुला दिया। और आज तक गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा नहीं लिया गया ।

यह सारी बातें हैं लोकतंत्र के लिए घातक है। उन्होंने गोरखपुर में मनीष गुप्ता की पुलिस द्वारा की गई हत्या सहित प्रदेश की कई घटनाओं के बारे में बोलते हुए भाजपा को कटघरे में खड़ा किया। और कहा कि इनके पास सिर्फ झूठे वादे हैं । विकास कराना यह चाहते ही नहीं है । आखिर में उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि भाजपा ने कोई काम किया है। तो वह अपने पांच ऐसे विकास संबंधी कार्य बताएं जो सीधे जनता को लाभ पहुंचा रहे हो। अंत में उन्होंने प्रदेश के विकास तथा खुशहाली के लिए 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को सबक सिखाने का आवाहन करते हुए । सपा के समर्थन में कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर जनता के बीच जाने की अपील की। इस अवसर पर रामविलास माथुर, क्षेत्र पंचायत सदस्य आशीष यादव ,अवनीश पाल, छंगेलाल पाल आदि सपा नेताओं ने भी अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए जनता से सपा के पक्ष में आने की अपील की । सभा स्थल पर काफी संख्या में ग्रामीण एकत्र होकर, सपा नेताओं का भाषण सुन रहे थे।

रिपोर्ट :: जयपाल सिंह यादव/ दानिश खान