कांग्रेस सरकार के कुशासन से आम जनता त्रस्त-शर्मा

कांग्रेस सरकार के कुशासन से आम जनता त्रस्त-शर्मा

सिरोही । भाजपा सिरोही जिले का दो दिवसीय चिंतन शिविर भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं जोधपुर संभाग के प्रभारी भजनलाल शर्मा के मुख्य अतिथि, भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित की अध्यक्षता, जिला संगठन प्रभारी मदन राठौर, राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया, जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग के सानिध्य में पिण्डवाड़ा स्तिथि बावनवाड़जी मंदिर में आयोजित हुआ।चिंतन शिविर की शुरुआत

सिरोही । भाजपा सिरोही जिले का दो दिवसीय चिंतन शिविर भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं जोधपुर संभाग के प्रभारी भजनलाल शर्मा के मुख्य अतिथि, भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित की अध्यक्षता, जिला संगठन प्रभारी मदन राठौर, राज्यसभा सांसद नारायण पंचारिया, जालोर विधायक जोगेश्वर गर्ग के सानिध्य में पिण्डवाड़ा स्तिथि बावनवाड़जी मंदिर में आयोजित हुआ।
चिंतन शिविर की शुरुआत भारत माता,पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्रों पर पुष्प हार पहनाकर एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया।
शिविर में सिरोही ज़िला भाजपा पदाधिकारियों से अभी चल रहे राजनीतिक विषयों पर व प्रदेश से दिये कार्यक्रमों को लेकर संवाद किया इस दौरान राजस्थान प्रदेश की वर्तमान सरकार की असफलताओं, वादाखिलाफी एवं केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व उपलब्धियों से भी ज़िला पदाधिकारियों को अवगत करवाया।
प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार की जनकल्याण कारी योजनाओं में प्रधानमंत्री दीनदयाल उपाध्याय गरीब कल्याण योजना, उज्वला योजना, स्वच्छ भारत मिशन,ई श्रमिक कार्ड,जन धन योजना, किसान सम्मान निधि, कौशल विकास योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना,घरघर शौचालय योजना,जल मिशन योजना, प्रधानमंत्री चतुर्भुज योजना, मातृत्व सुरक्षा योजना ऐसी कई योजनाओं के बारे में अवगत कराके बताया एवम अधिक से अधिक आमजन तक प्रचार प्रसार के लिए बताया गया।
शर्मा ने कांग्रेस सरकार को घेरते हुए कहा कि आगामी दिनों में पेट्रोल डीजल पर अगर राजस्थान की गहलोत सरकार वेट कम नही करती है तो प्रत्येक जिले पर विशाल विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। शर्मा ने राजस्थान की गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पूरे भारत में पेट्रोल डीजल पर सबसे ज्यादा वेट राजस्थान सरकार ले रही है,पंजाब सरकार ने भी कहा कि भारत मे सबसे ज्यादा वेट राजस्थान सरकार ले रही है,आए दिन बिजली के बिल बढ़ रहे हैं कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि हम सत्ता में आएंगे तो बिजली बिल नहीं बढ़ाएंगे उसके बावजूद अपने घोषणापत्र पर मुखर कर आए दिन बिजली के बिल बढ़ रहे हैं राहुल गांधी ने कहा था कि 10 दिनों के अंदर किसानों का संपूर्ण कर्ज माफी कर दिया जाएगा आज 3 साल होने आ रहे हैं ना तो किसानों का कर्ज माफ हुआ है और ना ही बेरोजगारों को भत्ता दिया गया है।शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत को बयानबाजी देना बंद करे और पड़ोसी राज्यो की तरह वेट कम कर आमजन को राहत प्रदान करे। प्रदेश में आए दिन महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहे हैं दलितों पर अत्याचार बढ़ रहे हैं। चोरियां बढ़ रही है उस पर भी गहलोत सरकार को ध्यान देने की आवश्यकता है।कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है।गहलोत को फालतू की बयानबाजी छोड़कर उस पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
कार्यक्रम में बिरसा मुंडा की जयंती पर माल्यार्पण कर उनके विचारों के बारे में अवगत कराते हुए शर्मा ने कहा कि बिरसा मुंडा की गणना महान देशभक्तों में की जाती है. उन्होंने जनजातियों को एकजुट कर उन्हें अंग्रेजी शासन के खिलाफ संघर्ष करने के लिए तैयार किया. इसके अतिरिक्त उन्होंने भारतीय संस्कृति की रक्षा करने के लिए धर्मान्तरण करने वाले ईसाई मिशनरियों का विरोध किया. ईसाई धर्म स्वीकार करने वाले हिन्दुओं को उन्होंने अपनी सभ्यता एवं संस्कृति की जानकारी दी और अंग्रेजों के षडयन्त्र के प्रति सचेत किया।
भाजपा जिलामीडिया प्रभारी चिराग रावल ने बताया कि वक्ताओ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विश्व की नंबर एक राजनीतिक पार्टी बन गई है। पार्टी को स्थाई ओर मजबूत बनाने के लिए हम सबको जन भावनाओ के अनुसार कार्यक्रम बनाने पड़ेंगे ओर काम करने पड़ेंगे और उसी दिशा में भाजपा कार्य कर रही है। वर्तमान प्रदेश की कांग्रेस सरकार की विफलताओं के खिलाफ आम जन में जन जागृति हेतु आंदोलन की रूपरेखा बनाने आदि पर विचार विमर्श किया गया।

अंत मे जिलामहामंत्री योगेंद्र गोयल ने शिविर में पधारे सभी पदाधिकारियों का धन्यवाद ज्ञापित किया। दो दिवसीय कार्यक्रम की व्यवस्था भाजपा मंडल अध्यक्ष महावीर यति,नरपत सिंह,रमेश चौहान ने संभाली। इस अवसर पर पिंडवाड़ा आबू विधायक समाराम गरासिया,रेवदर विधायक जगसीराम कोली,विधानसभा पूर्व उपाध्यक्ष तारा भंडारी,पूर्व जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चौधरी,जिला महामंत्री जय सिंह राव,दुर्गाराम गरासिया,जिला उपाध्यक्ष नारायण देवासी,गंगा सिंह राठोड़,किरण राजपुरोहित,जिला मंत्री दुर्गेश शर्मा,महिला मोर्चा प्रदेश मंत्री रक्षा भंडारी,मोर्चा जिलाध्यक्ष गणपत सिंह राठौड़, भंवर लाल मेघवाल, गोपाल माली,अंशु वशिष्ठ, प्रधान हसमुख कुमार,नितिन बंसल,नगर पालिका अध्यक्ष जितेन्द्र प्रजापत,मगन दान चारण, हिम्मत राजपुरोहित,बाबू लाल मीणा,दीपेंद्र सिंह पीथापुरा, प्रीति वाजपेई उपस्थित थे।

Also Read चाचा के इस कुकर्म से खफा होकर भतीजे ने चाचा को मारी गोली

रिपोर्ट : हेमन्त अग्रवाल

Related Posts

Follow Us