चायल के दो विद्यालय ने अॉनलाइन कक्षाएं की शुरू

चायल के दो विद्यालय ने अॉनलाइन कक्षाएं की शुरू

कौशाम्बी:-चायल तहसील क्षेत्र के पूरामुफ्ती स्थित एमवी कांवेंट स्कूल एंड कालेज एवं सराय अकिल के फकीराबाद स्थित टीआरएस इंटर नेशनल स्कूल ने शुक्रवार को लॉकडाउन के दौरान विद्यार्थियों के पठन-पाठन में निरंतरता लाने के उद्देश्य से ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन शुरू कर दिया है। विद्यालय के शिक्षक वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से कक्षा वार ग्रुप

कौशाम्बी:-चायल  तहसील क्षेत्र के पूरामुफ्ती स्थित एमवी कांवेंट स्कूल एंड कालेज एवं सराय अकिल के फकीराबाद स्थित टीआरएस इंटर नेशनल स्कूल ने शुक्रवार को लॉकडाउन के दौरान विद्यार्थियों के पठन-पाठन में निरंतरता लाने के उद्देश्य से ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन शुरू कर दिया है।

विद्यालय के शिक्षक वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से कक्षा वार ग्रुप बनाकर विद्यार्थियों की पढ़ाई शुरू करा दी है। विद्यालय प्रबंधन ने छात्रों के अभिभावकों से फोन के माध्यम से संपर्क कर सहयोग करने को कहा हैं। एमवी कांवेंट स्कूल एंड कालेज को प्रधानाचार्या अनुभा शर्मा ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए बच्चे अपने घरों में ऑनलाइन कक्षाओं में शिक्षको के गृहकार्य का पालन करते हुए सुरक्षित रहे।

Also Read चाचा के इस कुकर्म से खफा होकर भतीजे ने चाचा को मारी गोली

टीआरएस इंटरनेशनल स्कूल की प्रधानाचार्या पलक अंजुम ने ऑनलाइन पठन पाठन के दौरान छात्रों के बीच सृजनात्मक लेखन, क्रियात्मक एक्टिविटी करवाने का भी शिक्षको को निर्देश दिया है। उन्होंने स्कूल के विद्यार्थियों फिजिकल डिस्टेंस बनाकर पढ़ाई करने को कहा है।

– संधि, शब्दरूप, वाच्य प्रत्यय और समास की दी जानकारी

सराय अकिल स्थित टीआरएस इंटरनेशनल स्कूल की शिक्षिका प्रिया मिश्रा ने शुक्रवार को संस्कृत विषय की कक्षा सात और आठ के विद्यार्थियों को वाट्सएप ग्रुप पर संधि, शब्दरूप, धातुरूप, समास, कारक एवं विभक्ति, प्रत्यय तथा वाच्य प्रत्यय की जानकारी दी। इस दौरान बच्चो ने भी दिए गए गृहकार्य को हलकर शिक्षको को वाट्सएप ग्रुप पर जवाब दिया।

कोरोना से बचाव प्रतियोगिता में पड़े पैमाने पर छात्रों ने लिया हिस्सा

पूरामुफ्ती स्थित एमवी कांवेंट स्कूल एंड कालेज की प्रधानाचार्या अनुभा शर्मा ने बताया कि कोरोना से बचाव पर एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमे बच्चे घर बैठे ऑनलाइन हुई प्रतियोगिता में उत्साह पूर्वक बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

  • रिपोर्ट – श्रीकान्त यादव

Related Posts

Follow Us