लाॅकडाउन में समाजसेवी निरंतर गांवों में बांट रहे निःशुल्क भोजन- हरी सब्जी

लाॅकडाउन में समाजसेवी निरंतर गांवों में बांट रहे निःशुल्क भोजन- हरी सब्जी

बाँदा :- इस समय जब पूरा देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है।और समूचा देश लाकडाउन से गुज़र रहा है ऐसे हालात में सबसे अधिक समस्या उन गरीबों को हो रही है जो प्रतिदिन मेहनत मजदूरी करके अपना और अपने परिजनों का पेट पालते हैं। अब उनके सामने पेट की भूख मिटाने की बड़ी समस्या

बाँदा :- इस समय जब पूरा देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है।और समूचा देश लाकडाउन से गुज़र रहा है ऐसे हालात में सबसे अधिक समस्या उन गरीबों को हो रही है जो प्रतिदिन मेहनत मजदूरी करके अपना और अपने परिजनों का पेट पालते हैं। अब उनके सामने पेट की भूख मिटाने की बड़ी समस्या आ गयी है।जिसे शासन और प्रशासन दूर करने का प्रयास तो कर ही रहा है।इसके साथ साथ समाजिक संस्थाएं और समाजसेवी भी गरीबो की भूख मिटाने में लगे है।
वही बबेरू क्षेत्र के युवा समाजसेवी पी सी पटेल जनसेवक (भदेहदु) अपने मित्रों के साथ इस लॉक डाउन में अपने क्षेत्र के मजदूर और गरीब परिवारों को दो वक्त की रोटी उपलब्ध कराने के लिए पिछले 10 दिन से जुटे हुए हैं। उनको जिस किसी से भी जानकारी मिलती है तो वे उस जगह पर मजदूर और असहाय गरीब परिवारों में खाने व हरी सब्जी बांटने के लिए पहुंच जाते हैं। खास बात यह है कि क्षेत्र के वृद्ध जरूरतमंदों को भी नि:शुल्क सब्जी व भोजन बांट रहे हैं। अब तक बबेरू, भदेहदु, साथी ,कोर्रम,कोर्राखुर्द, साया, अकौना, कैरी गांव सहित एक दर्जन गांवों पर जाकर गरीबों को निःशुल्क सब्जी वितरण किया। समाजसेवी ने बताया की ऐसे हालात में हम गरीबो के साथ हर मौक़े पर खड़े हैं।
उनके इस जज्बे को देखकर लोग काफी सराहना कर रहे हैं। वही कुछ लोगो का मानना है कि

“इनके जज्बे के आगे कैसे टिकेगा कोराेना”

Also Read पत्नी ने गर्लफ्रेंड के साथ रंगरलिया मनाते पति को रंगे हाथ पकड़ा , फिर चप्पलों से की पिटाई

वही समाजसेवी अरुण कुमार पटेल (कोर्राखुर्द) का मानना है कि जिस तरह से देश में लॉक डाउन कर दिया गया है, ऐसे में गरीब वर्ग के लोगों को विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है लॉक डाउन हो जाने से लोगों के रोजी-रोटी का साधन बंद हो गया है जिससे लोग भूखे सोने पर मजबूर हैं, परेशान हाल है, ऐसे वर्ग को देखते हुए आज हम लोगों ने क्षेत्रों में सब्जी वितरण किया और जब तक देश में ऐसे हालात बने रहते हैं हम निरंतर गरीब वर्ग के लोगों को खाद्य सामग्री वितरण करते रहेंगे।

जिस तरह से देश में कोरोना वायरस का सर्कल बढ़ता जा रहा है। जिसे ध्यान में रखते हुए और देश को बचाने के लिए हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संपूर्ण भारत में लॉक डाउन करने का ऐलान किया है, यह काबिले तारीफ है, और हम सभी उनके इस ऐलान का समर्थन करते हैं।और उनके द्वारा दिए गए दिशानिर्देश का भी पालन करते हैं। ऐसी परिस्थिति में सभी को एक साथ आने की जरूरत है। क्योंकि देश को जिताना है। और अपने देश से कोरोना को हराना है। इस मौके पर रामरतन वर्मा, संजय सिंह पटेल, बालकरन पटेल, राजा दादू , सुमित , ज्ञानबाबू , रामसुफल वर्मा, रामानुज, सुधीर पटेल, शुशील पटेल पाराबिहारी सहित अन्य लोग भी सब्जी वितरण में सहयोग कर रहे ।

Related Posts

Follow Us