दुकानदारों को नही है पुलिस का डर कार्यवाही होने के बाद भी खुल रही दुकानें

दुकानदारों को नही है पुलिस का डर कार्यवाही होने के बाद भी खुल रही दुकानें

शाहजहाँपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त आदेश है कि कोई व्यापारी कालाबाजारी व ओवररेट में सामान न बेंचने पाए। लेकिन जलालाबाद के व्यापरियों पर मुख्यमंत्री का आदेश कोई मायने नही रखता है। यहां के व्यापारी धड़ल्ले से ओवररेट में सामान बेंचकर अपनी जेबें भरने में लगे हुए है। व्यापरियों पर मुख्यमंत्री के आदेश का कोई

शाहजहाँपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त आदेश है कि कोई व्यापारी कालाबाजारी व ओवररेट में सामान न बेंचने पाए। लेकिन जलालाबाद के व्यापरियों पर मुख्यमंत्री का आदेश कोई मायने नही रखता है। यहां के व्यापारी धड़ल्ले से ओवररेट में सामान बेंचकर अपनी जेबें भरने में लगे हुए है। व्यापरियों पर मुख्यमंत्री के आदेश का कोई फर्क नही पड़ रहा है। जलालाबाद के मुख्य बाजार में थोक व्यापारियों और खण्डहर रोड पर स्थित ब्रिजकिशोर गुप्ता किराना स्टोर पर खाद्यय सामग्रियों पर 10% से 20% तक बढ़ोतरी कर दी है। जिससे फुटकर व्यापरियों ने भी रोजमर्रा की चीजों को महंगा बेंचना शुरू कर दिया है। जिससे आम लोगों को खासी महंगी चीजे खरीदनी पड़ रही है। एक फुटकर व्यापारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पांच रूपये बाले मैगी के 12 पैकेट 55 रुपये के थोक में मिल जाते थे तो वह 5 रुपये में बिक्री करते थे वही अब जलालाबाद के थोक  व्यापरियों ने 12 पैकेट 80 रूपये के कर दिए है। इसी तरह साबुन, निरमा, अंकल चिप्स, पाप्स दाल, आटा आदि सभी आइटमों पर दाम बढ़ा दिए गए है। जिससे फुटकर व्यापरियों को दाम बढ़ाकर खाद्यय सामग्री बेंचना मजबूरी है।
जलालाबाद में खण्डहर रोड पर कई दुकानें पूरे दिन खुली रहती हैं जिनपर प्रशासन कई बार कार्यवाही भी कर चुका है बाबजूद उसके उक्त दबंग व्यापारी पुलिस प्रशासन को ठेंगा दिखाते हुए अपनी दुकानें पुराने ढर्रे के अनुसार बराबर खोल रहे हैं।अभी दो दिन पहले जलालाबाद के ईमानदार कोतवाल रवि कुमार ने खबर का संज्ञान लेकर खण्डहर रोड पर ब्रिजकिशोर गुप्ता की किराना दुकान पर छापा मारा था और उसको पकड़ कर थाने ले आये थे उसके बाद मुचलके पर छोड़ दिया लेकिन उसके बाद भी दबंग व्यापारी ब्रिजकिशोर गुप्ता की सेहत पर कोई असर नही पड़ा और दुकान खोल दी जिस पर पुलिस द्वारा कल फिर एक बार दुकान को बंद कराया और सख्त हिदायत दी कि अगली बार दुकान खोली तो सख्त कार्यवाही की जायेगी बाबजूद उसके आज फिर दबंग व्यापारी ब्रिजकिशोर गुप्ता ने अपनी दुकान पुराने ढर्रे के अनुसार फिर खोल ली जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि पुलिस प्रशासन उक्त व्यापारी के आगे नतमस्तक सा नजर आने लगा है।दुकानदारों के अन्दर पुलिस का डर बिल्कुल खत्म सा हो गया है।

रिपोर्ट उर्वेश सिंह

Also Read थाने पहुंचकर व्यक्ति ने गांव के ही युवक पर मारपीट का लगाया आरोप , मामला दर्ज

Follow Us