करारी में घर घर सेनेटाईज का कार्य जारी

करारी में घर घर सेनेटाईज का कार्य  जारी

कौशाम्बी :- नगर पंचायत करारी में पहले क़ी तरह अभी भी वार्ड क़ी हर गली को सेनेटाईजिग क़िया जा रहा है ! साथ में नगर में लगे कुछ कर्मी नाली , नाला में दवा का छिड़काव क़िया जा रहा है ! इस क़ी जांच नगर पंचायत क़ी अधिशाषी अधिकारी अंजनी मिश्रा स्वऐम कस्बे का भ्रमण

कौशाम्बी :- नगर पंचायत करारी में पहले क़ी तरह अभी भी वार्ड क़ी हर गली को सेनेटाईजिग क़िया जा रहा है ! साथ में नगर में लगे कुछ कर्मी नाली , नाला में दवा का छिड़काव क़िया जा रहा है ! इस क़ी जांच नगर पंचायत क़ी अधिशाषी अधिकारी अंजनी मिश्रा स्वऐम कस्बे का भ्रमण करती नज़र आती हैं और नगर के कर्मियों को दिशा निर्देश देती नजर आती हैं यहीं नहीं कस्बे को सफाई में लापरवाही ना करने का सख्त हिदायत दिया है ! जिससे कस्बे में लगे कर्मी अपनेअपने काम को अंजाम देते नजर आरहे हैं ! ग़ौरतलब है कि !


बुधवार को नगर पंचायत करारी में घऱ घऱ सेनेटाईज कराया जा रहा है ! और नगर में लगभग 60कर्मी लगे हैं जबकि कस्बे में 12वार्ड हैं और हर वार्ड में दो दो सफाई कर्मी तैनात क़िया गया है और एक सफाई नायक के भरोसे वार्ड को लकदक बनाने में अहम भूमिका निभाते हुवे कार्य को अंजाम दिया जा रहा है

Also Read घर में घुसकर बहन भाई को पीटा पुलिस से शिकायत

! यहीं वार्ड दो से तीन कर्मी वार्ड का भ्रमण करते हैं कहाँ क्या कमी नज़र आती है उसपर गौर करते हुवे उसका निस्तारण कराया जाता है ! जिसमे कुछ कर्मी दवा छिड़काव , कोई सेनेटैजिग करते हुवे तो कोई कस्बे के लोगों को जागरूकता निभाते हुवे लोगों से लाकडाउन पर अंदर रहने एवं ऐप्स क़ी जानकरी बताने में लगे हैं ! यह कार्य नगर क़ी अधिशाषी अधिकारी सुश्री अंजनी मिश्रा के निर्देश पर कस्बे में दवा का छिड़काव और सफाई अभियान चलाया जा रहा है !

वहीं नगर के वरिष्ठ लिपिक कमलेश नरायण मिश्रा ने स्वेम अपने हाथ से पास स्थित मंदिर में सेनेटाईजिंग करते हुवे दिख रहे हैं कस्बे को स्वच्छ रखने का पूरा पूरा जोर दिया जा रहा है !


करारी में आरोग्य सेतु ऐप्स लोड करने पर दिया जा रहा है जोर करारी कौशाम्बी करारी नगर पंचायत में सफाई और सेने टैजिग के साथ साथ आरोग्य सेतु ऐप्स लोड कर कोरोना के संबंधित लक्षण को जानने पर जोर दिया जा रहा है ! बचाव हेतु हर उपाय बताया जारहा है ! इस कार्य को अंजाम के लिए नगर पंचायत ने नगर क़ी टीम लगा रखी है !

जो वार्ड में घूम घूम कर आरोग्य सेतु ऐप्स क़ी जानकारी एवं उनके मोबाइल से इस ऐप्स को लोड करा कर जागरूक करते नजर आरहे हैं इस ऐप्स को लोड करने के लिए जिला अधिकारी ने हर नगर पंचायत को लोड कर जागरूक करने के लिए एक टारगेट भी दिया है जिसमे नगर पंचायत करारी भी है यहाँ पर लगभग 5000,लोगों को यह ऐप्स लोड करने एवं जागरूक करने तथा इस कोरोना बीमारी से बचने के लिए लॉक डाउन का पालन करने के लिए भी कहा जारहा है !

  • रिपोर्ट -श्रीकान्त यादव

Related Posts

Follow Us