कैराना के हॉटस्पॉट मोहल्ला कायस्थ बाड़ा पहुंच नोडल पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों ने किया दौरा

कैराना के हॉटस्पॉट मोहल्ला कायस्थ बाड़ा पहुंच नोडल पुलिस तथा प्रशासनिक अधिकारियों ने किया दौरा

कैराना:- जनपद शामली के कैराना क्षेत्र में स्थित मोहल्ला कायस्थबाढ़ा के हॉटस्पॉट इलाके की सीलिंग के अनुपालन एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेने नोडल पुलिस अधिकारी लक्ष्मी सिंह पुलिस महानिरीक्षक पीटीएस मेरठ, संजय कुमार आयुक्त सहारनपुर मंडल सहारनपुर, जिलाधिकारी , पुलिस अधीक्षक शामली, नोडल स्वास्थ्य अधिकारी Dr चावला के साथ भ्रमण पर पहुंचे। यहां नोडल

कैराना:- जनपद शामली के कैराना क्षेत्र में स्थित मोहल्ला कायस्थबाढ़ा के हॉटस्पॉट इलाके की सीलिंग के अनुपालन एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेने नोडल पुलिस अधिकारी लक्ष्मी सिंह पुलिस महानिरीक्षक पीटीएस मेरठ, संजय कुमार आयुक्त सहारनपुर मंडल सहारनपुर, जिलाधिकारी , पुलिस अधीक्षक शामली, नोडल स्वास्थ्य अधिकारी Dr चावला के साथ भ्रमण पर पहुंचे।

यहां नोडल अधिकारियों द्वारा मौजूद अधिकारियों एवं कर्मचारियों से हॉटस्पॉट के सील किये गये क्षेत्र के संबंध में जानकारी की। क्षेत्र में सीलिंग के बाद लोगों के घरों में रहना सुनिश्चित करने के बारे में जानकारी की । इस पर ड्यूटी पर मौजूद अधिकारियों द्वारा बताया गया कि क्षेत्र की बैरिकेडिंग कर पर सील किया गया है तथा क्षेत्र में रहने वाले लोगों के लिए जरूरी सामान, दूध की सप्लाई आदि डोर टू डोर सभी घरों में चयनित किए गए दुकानदारों के माध्यम से हो रही है।

Also Read 41 दिन से अस्पताल में भर्ती राजू श्रीवास्तव ने ली आखिरी सांस

बीमारी की कॉल पर डॉक्टर भेजे जा रहें हैं। रमजान के महीने को देखते हुए शहरी एवं रोजा इफ्तारी के समय लोगों से लॉकडाउन का अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु नोडल पुलिस अधिकारी द्वारा CO कैराना तथा SHO कैराना को निर्देशित किया कि विशेष निगरानी दस्ते का गठन करें जो प्रातः 4 बजे से ही सक्रिय होकर कस्बों की गलियों में गश्त कर लॉकडाउन कस अनुपालन सुनिश्चित कराएगा । व्यवस्था दुरुस्त रहे तथा लोग मोहल्ले में घरों से बाहर ना निकलें इसके लिये ड्रोन के माध्यम से भी निगरानी की जाए ।

ड्यूटी पर मौजूद सभी पुलिसकर्मियों को नोडल पुलिस अधिकारी द्वारा व्यक्तिगत रूप से चेक कर सुनिश्चित किया गया की सभी के पास मास्क , ग्लव्स , सैनिटाइजर आदि उपलब्ध है , जिसपर उनके द्वारा सन्तोष व्यक्त किया गया । हॉटस्पॉट की सुरक्षा में तैनात महिला पुलिसकर्मियों से भी उनकी सकुशलता जानी । उन्होंने ऐसे क्षेत्र के ड्यूटीरत कर्मचारियों के लिए एक ही स्थान पर रहने की व्यवस्था करने के लिए कहा । महिला कर्मचारियों के लिए विशेष व्यवस्था किए जाने के लिए भी बताया गया। कर्मचारियों को चाय बिस्किट एवं फल ड्यूटी के दौरान बीच-बीच में उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में SHO कैराना को बताया जिससे कि उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता ठीक बनी रहे और कर्मचारी स्वस्थ रहें।

Related Posts

Follow Us