बाहर से लौटे लोगों की सूचना दे रहे ग्रामीण

बाहर से लौटे लोगों की सूचना दे रहे ग्रामीण

पाटन(उन्नाव)। बीघापुर तहसील के गांव घीनाखेड़ा में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद आइसोलेट कराए गए 25 लोगों की रिपोर्ट का स्वास्थ्य विभाग को इंतजार है। एक कोरोना संक्रमित मिलने के बाद अन्य गांवों के लोग सतर्क हो गए हैं। वह दूसरे राज्यों व शहरों से आकर घर में रुके लोगों की सूचनाएं पुलिस व प्रशासनिक

पाटन(उन्नाव)। बीघापुर तहसील के गांव घीनाखेड़ा में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद आइसोलेट कराए गए 25 लोगों की रिपोर्ट का स्वास्थ्य विभाग को इंतजार है। एक कोरोना संक्रमित मिलने के बाद अन्य गांवों के लोग सतर्क हो गए हैं। वह दूसरे राज्यों व शहरों से आकर घर में रुके लोगों की सूचनाएं पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को दे रहे हैं। शनिवार को अलग-अलग गांवाें से 12 लोगों के दूसरे राज्य व शहरों से आने की सूचना अधिकारियों को दी गई। सभी का स्वास्थ्य परीक्षण कराकर घर में ही रहने के निर्देश दिए गए हैं।
बीघापुर तहसील के घीनाखेड़ा गांव में दिल्ली से वापस लौटा 38 वर्षीय युवक के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने जांच करने वाले पीएचसी के डॉक्टर, स्टाफ नर्स के साथ 11 परिवारीजनों सहित 25 लोगों को सरस्वती मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट कराया था और सैंपल जांच के लिए लखनऊ मेडिकल कॉलेज भेजा था। अधिकारियों को उनकी रिपोर्ट का इंतजार है। शनिवार को पाटन तहसील क्षेत्र के सुमेरपुर व बीघापुर ब्लॉक में शामिल पहाड़ी खेड़ा, भदिया, दयालगंज, भगवंतखेड़ा व त्रिलोकपुर समेत अन्य कई गांवों में गैर प्रांतों व दूसरे जिलों से आये 12 लोगों की सूचना कंट्रोलरूम पर अधिकारियों को दी गई।
स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ तहसील के अधिकारी उनके घर पहुंचे और सभी की थर्मल स्क्रीनिंग कराई। जांच में सही मिलने पर सभी से घर के अंदर रहने के निर्देश दिए गए हैं। एसडीएम दयाशंकर पाठक ने बताया कि बाहर से आने वाले लोगों पर सख्ती बरती जा रही है। वहीं, बैरिकेडिंग पर सीओ चकंबदी की आनंद प्रकाश की ड्यूटी लगाई गई है। उनके साथ उसी गांव के पंचायत सेक्रेटरी व पुलिस फोर्स तैनात की गई है।
घीनाखेड़ा गांव में राशन, भोजन, खाद्य सामग्री के साथ ही दवाओं की व्यवस्था के लिए प्रशासन ने विक्रेताओं को पास जारी किए हैं। इनमें पाटन कस्बा के चार मेडिकल स्टोर, चार किराना दुकानदार, दो सब्जी, दो फल दुकानदार व एक दूध विक्रेता शामिल है। सभी आवश्यकतानुसार गांव में सामग्री की आपूर्ति करेंगे। नायब तहसीलदार सुदीप तिवारी ने बताया कि ग्रामीणों को दिक्कत न हो इसके लिए आवश्यक वस्तुओं के पास जारी कर दिए गए हैं।

रिपोर्ट :- श्री नरायन शुक्ल (पंकज)

Also Read चंडीगढ़ के बाद कानपुर में भी सामने आया हॉस्टल एम एम एस कांड , छात्राओं ने कर्मचारी पर लगाया गम्भीर आरोप

Related Posts

Follow Us