धर्म परिवर्तन कराने वाले युवक पर मुकदमा दर्ज

धर्म परिवर्तन कराने वाले युवक पर मुकदमा दर्ज

सफदरगंज बाराबंकी :- दरअसल पिता की मृत्यु के बाद युवती को आर्थिक मदद का लालच देकर एक युवक ने धर्म परिवर्तन का प्रयास किया युवती की तहरीर पर थाना सफदरगंज में जबरन धर्म परिवर्तन का मुकदमा दर्ज किया गया है। पूरा मामला जनपद बाराबंकी में सफदरगंज थाना क्षेत्र के रामपुर भवानीपुर का है जहां स्थानीय

सफदरगंज बाराबंकी :- दरअसल पिता की मृत्यु के बाद युवती को आर्थिक मदद का लालच देकर एक युवक ने धर्म परिवर्तन का प्रयास किया युवती की तहरीर पर थाना सफदरगंज में जबरन धर्म परिवर्तन का मुकदमा दर्ज किया गया है।
       पूरा मामला जनपद बाराबंकी  में  सफदरगंज थाना क्षेत्र के रामपुर भवानीपुर का है जहां  स्थानीय निवासी सियाराम वर्मा की 2 फरवरी 2014 को मृत्यु हो गयी थी मृतक के तीन पुत्र राजेश कुमार, राकेश कुमार व बिपिन तथा दो पुत्रियां है जिसमे बड़ी पुत्री की डेढ़ दशक पूर्व शादी हो चुकी है। राकेश व बिपिन बाराबंकी में रहकर काम करते है। बड़ा भाई राजेश, मम्मी व हेमा कुमारी रहती हैं। कुछ दिन पूर्व पड़ोसी मो0 अकील कबड़िया पुत्र मो0 शमीम उर्फ़ मुन्ना कबड़िया हेमा कुमारी का आधार कार्ड, फोटो एव अन्य कागजात माँगा कि परिवार को आर्थिक सहायता दिलवा देंगे जिसके बाद मो0 अकील ने फर्जी शपथपत्र बनवा कर गत 23 मई को अख़बार में सूचना प्रकाशित करवा दी कि मैंने इस्लाम धर्म स्वीकार कर अपना नाम हेमा कुमारी से बदलकर आयशानूर रख लिया है। धर्म परिवर्तन की खबर फैलते ही जब भाइयो में हेमा कुमारी से जानकारी ली तो हेमा ने बताया कि मो0 अकील ने आर्थिक सहायता दिलाने के लिए कागजात लिये थे। धोखाधड़ी की जानकारी होते ही हेमा कुमारी ने थाना सफदरगंज में सूचना दी जिसपर सफदरगंज थाने में आरोपी मो0 अकील के विरुद्ध धारा 197/420/468/469/471 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट-: विकास चौहान

Also Read विभिन्न जगहों से वारंटी एवं शराबी सहित दो गिरफ्तार

Related Posts

Follow Us