डीएम तथा एसपी ने ईद-उल-फितर त्यौहार पर विभिन्न जगह का किया औचक निरीक्षण

डीएम तथा एसपी ने ईद-उल-फितर त्यौहार पर विभिन्न जगह का किया औचक निरीक्षण

उन्नाव :- जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने ईद के त्यौहार में सुरक्षा, शान्ति तथा कानून व्यवस्था को बनाये रखने के दृष्टिगत जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक विक्रान्त वीर ने सयुक्त रूप से आज ईद-उल-फितर त्यौहार के मद्देनजर नगर कोतवाली थाना क्षेत्र अन्तर्गत बड़ी ईंदगाह का निरीक्षण व विभिन्न स्थानों का भ्रमण कर यथा जायजा लिया।

उन्नाव :- जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने ईद के त्यौहार में सुरक्षा, शान्ति तथा कानून व्यवस्था को बनाये रखने के दृष्टिगत जिलाधिकारी  रवीन्द्र कुमार एवं पुलिस अधीक्षक विक्रान्त वीर ने सयुक्त रूप से आज ईद-उल-फितर त्यौहार के मद्देनजर नगर कोतवाली थाना क्षेत्र अन्तर्गत बड़ी ईंदगाह का निरीक्षण व विभिन्न स्थानों का भ्रमण कर यथा जायजा लिया। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात पुलिस बल को सतर्क दृष्टि रखते हुए स्वयं को संक्रमण से बचाये रखने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी एवं अपर पुलिस अधीक्षक महोदय उत्तरी मौजूद रहे। उन्होंने ईद-उल-फितर त्यौहार के अवसर पर जनपद में भ्रमणशील रहकर शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तथा लोगों से अपील की गई कि वैश्वविक बीमारी कोरोना के दृष्टिगत लॉकडाउन का पालन करते हुए ईद का त्यौहार अपने-अपने घरो में ही मनायें।जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने उन्नाव रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान उन्होंने दूसरे प्रांतो से आ रहे श्रमिको के जलपान व अन्य व्यवस्थाओं को चेक कर संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दियेे। उन्होंने स्टेशन अधीक्षक को निर्देश दिये कि गर्मी को देखते हुये रेलवे स्टेशन पर आने वाले सभी यात्रियों के लिये पानी की व्यवस्था व्यवस्थित रखी जाये। जिन स्थानों पर पानी की टोटी एवं पाइप क्षति ग्रस्त है उन्हें आज ही ठीक करालें। क्योकि गर्मी में पानी की आवश्यकता सभी को होती है। लापरवाही किसी स्तर पर न की जाये।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ईद उल-फितर को सौहार्द पूर्ण वातावरण एवं सुरक्षा की दृष्टि से जनपद के विभिन्न स्थलों पर पुलिस बल पर्याप्त मात्रा में तैनात कर दी गई है। सभी थानो को सुरक्षा की दृष्टि से एलर्ट किया।

रिपोर्ट :- श्री नरायन शुक्ला (पंकज)

Also Read शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष ने  बीएसए को सौंपा ज्ञापन

Related Posts

Follow Us