बिना मास्क के सामान देने पर दुकानदार का कटेगा चालन

बिना मास्क के सामान देने पर दुकानदार का कटेगा चालन

अलीगढ़ :- सचिव राजस्व एवं राहत आयुक्त के निर्देशों के क्रम में जनपद में कोरोना महामारी की स्थिति को लेकर कोरोना कन्ट्रोल रूम के बेहतर संचालन तथा त्वरित रेस्पोन्स करने के लिये दिनांक 25.05.2020 को समय अपरान्ह 01ः00 बजे अधोहस्ताक्षरी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट नवीन सभागार में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में वरिष्ठ

अलीगढ़ :- सचिव राजस्व एवं राहत आयुक्त के निर्देशों के क्रम में जनपद में कोरोना महामारी की स्थिति को लेकर कोरोना कन्ट्रोल रूम के बेहतर संचालन तथा त्वरित रेस्पोन्स करने के लिये दिनांक 25.05.2020 को समय अपरान्ह 01ः00 बजे अधोहस्ताक्षरी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट नवीन सभागार में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी,अपर जिलाधिकारी(नगर/प्रशासन/वि0रा0),सहायक नगर आयुक्त, नगर मजिस्ट्रेट, मुख्य चिकित्साधिकारी, उप श्रमायुक्त, पीडी डीआरडीए, जिला पंचायतीराज अधिकारी, जिला बेसिक षिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, प्रभारी अधिकारी कोरोना कन्ट्रोल रूम, अलीगढ शहर के थानावार समस्त मजिस्ट्रेट, जीएम डीआईसी उपस्थिति रहे। बैठक में चर्चा के उपरांत उक्त निदेशो के क्रम में अधोहस्ताक्षरी द्वारा निम्न निर्देश दिये गयेः-
1. मुख्य चिकित्साधिकारी ने अवगत कराया कि जेएन मैडीकल काॅलिज के ईएनटी सर्जन की कोरोना रिपोर्ट आज पाॅजिटिव आई है। निर्देश दिये कि उक्त कोरोना मरीज के परिवारीजनों (प्राइमरी) संपर्क वाले लोगों की आज ही सैंपलिंग कराकर उस एरिया को सील कर वहां सेनीटाईजेशन का कार्य कराया जाये।

2. निर्देश दिये जनपद के एल-1 अस्पताल एवं क्वारंटीन सेन्टरों में नियमित रूप से निरीक्षण करते हुऐ उसकी फोटो एवं वीडियों बनाकर डीएमवार रूम पर उपलब्ध कराना सुनिष्चित करें तथा ग्राम निगरानी समितियों के सक्रिय होने के संबध में सम्बन्धित उप जिलाधिकारी के द्वारा आख्या कोरोना कंट्रोल रूम में उपलब्ध करा दी जाये एवं प्रवासी मजदूरों को राशन देने हेतु बनायी गयी सूची के संबध में समस्त उप जिलाधिकारी लिखित में आख्या कोरोना कंट्रोल रूम में कराना सुनिष्ति करें।

Also Read दादानगर फैक्ट्री एरिया में लगी भीषण आग, मौके पर पहुॅची फायर ब्रिगेड

3.निर्देश दिये कि कन्टेनमेन्ट जोन एवं हाॅट स्पाॅट क्षेत्र को छोडकर जनपद में समयवार खुलने वाली दुकानो पर भीड़ को इक्कठा न होने देें।यह भी सुनिष्चित करें कि समस्त दुकानदार ग्लब्स एवं मास्क,सेनीटाईजर का प्रयोग करें साथ ही सामान उसी व्यक्ति को बेचे जो ग्राहक मास्क,ग्लब्स लगा कर आ रहा है।

रिपोर्ट — हिमांशु कुशवाह

Related Posts

Follow Us