यात्रियों में खुशी की झलक, ट्रेन का सफर हुआ शुरू

यात्रियों में खुशी की झलक, ट्रेन का सफर हुआ शुरू

इटावा:- लाॅकडाउन में देशव्यापी रेल यात्री बंदी के बाद जब लोगों को सोमवार को पुनः ट्रेन में सफर करने को मिला तो उनके चेहरे पर खुशी व राहत साफ दिख रही थी। लाॅकडाउन में शिथिलता मिलने की घोषणा के बाद 1 जून को लखनऊ से चलकर नई दिल्ली जा रही गोमती एक्सप्रेस में सवार होकर

इटावा:- लाॅकडाउन में देशव्यापी रेल यात्री बंदी के बाद जब लोगों को सोमवार को पुनः ट्रेन में सफर करने को मिला तो उनके चेहरे पर खुशी व राहत साफ दिख रही थी। लाॅकडाउन में शिथिलता मिलने की घोषणा के बाद 1 जून को लखनऊ से चलकर नई दिल्ली जा रही गोमती एक्सप्रेस में सवार होकर जनपद के 376 लोगों ने ट्रेन से आवागमन किया। इनमें कई महिलाएं व बच्चे भी शामिल थे। कुछ के चेहरे पर घर वापसी की खुशी स्पष्ट रूप से परिलक्षित हो रही थी। तो वहीं जो लोग ट्रेन से अपने कार्यवश अन्य स्थानों की ओर रवाना हो रहे थे वे भी प्रसन्न नजर आए।
लखनऊ से चलकर नई दिल्ली जाने वाली ऐतिहासिक गोमती एक्सप्रेस जब सोमवार सुबह लगभग 9ः45 बजे इटावा जंक्शन पहुंची तो उसमें से लगभग आधा सैकड़ा लोगों ने अपने गृह जनपद की धरती पर पैर रखा। वहीं इटावा से भी कई सवारियां अपने-अपने गंतव्यों के लिए रवाना हुईं। लाॅकडाउन से पहले छुट्टी पर आकर यहां फंसे एक यात्री ने प्लेटफाॅर्म पर ट्रेन के इंतजार के दौरान बताया कि वह दिल्ली में एक बैंक नौकरी करता है। और 19 मार्च को यहां आया था। अब लाॅकडाउन में रियायत के बाद वह दोबारा अपनी नौकरी ज्वाइन करने गोमती एक्सप्रेस से दिल्ली जा रहा है। लाॅकडाउन के उपरांत रेल यातायात बहाल होने के बाद पहले दिन इटावा जंक्शन से 308 लोगों ने अन्य स्थानों के लिए यात्रा की जबकि 68 सवारियां इटावा अपने घर पहुंचीं।

  रिपोर्ट :-  शिवम दुबे

Also Read दलित की गोली मारकर हत्या , क्षेत्र में मचा हड़कंप

Related Posts

Follow Us