स्कूल के बच्चों ने किया जागरुक

स्कूल के बच्चों ने किया जागरुक

इटावा :- विश्व पर्यावरण दिवस (WED) हर साल 5 जून को मनाया जाता है। पर्यावरण की सुरक्षा के लिए जागरूकता एवं विभिन्न कार्यों को प्रोत्साहित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र का यह दिवस प्रमुख वाहन है। यह दिवस पर्यावरणीय मुद्दों से लेकर समुद्री प्रदूषण, मानव अतिवृष्टि, और ग्लोबल वार्मिंग के बारे में जागरूकता बढ़ाने, स्थायी

इटावा :- विश्व पर्यावरण दिवस (WED) हर साल 5 जून को मनाया जाता है। पर्यावरण की सुरक्षा के लिए जागरूकता एवं विभिन्न कार्यों को प्रोत्साहित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र का यह दिवस प्रमुख वाहन है। यह दिवस पर्यावरणीय मुद्दों से लेकर समुद्री प्रदूषण, मानव अतिवृष्टि, और ग्लोबल वार्मिंग के बारे में जागरूकता बढ़ाने, स्थायी उपभोग और वन्य जीवन अपराध के लिए एक प्रमुख अभियान है। हर साल, WED विभिन्न समुदायों और हम सभी को दुनिया भर में एक मंच प्रदान करता है जिसे हम पर्यावरणीय कारणों की वकालत करने के लिए अपनाते हैं।


सक्रिय ब्रह्मांड का एक हिस्सा होने के नाते प्रत्येक व्यक्ति को प्रयत्नशील रहना चाहिए । इसी कड़ी में पानकुँवर इंटेरनेशनल स्कूल के बच्चों ने पर्यावरण को बचाने के लिए अपनी काल्पनिक दृष्टि दिखाने की कोशिश की। उन्होंने चित्रों और निबंधों के रूप में अपनी प्रतिभा को दिखाया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य श्री कैलाश यादव ने बच्चों को प्रोत्साहित किया और उन्हें प्रकृति के खिलाफ अपराधों जैसे विभिन्न प्रदूषणों और विदेशी गतिविधियों से होने वाले नुकसान से पर्यावरण को बचाने में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया।बच्चों ने ऑनलाइन गतिविधियों के माध्यम से यह कार्य सम्पन्न किया जिसकी प्रधानाचार्य कैलाश यादव ने भूरि भूरि प्रशंशा की ।

Also Read संभल में शस्त्र फैक्ट्री का पर्दाफाश भारी मात्रा में बने शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद

रिपोर्ट शिवम दुबे

Related Posts

Follow Us