विवादित जमीन पर दबंगों द्वारा कब्जा का आरोप

विवादित जमीन पर दबंगों द्वारा कब्जा का आरोप

खेतासराय(जौनपुर):- लॉकडाउन में ढील के बाद से जमीन के कारोबारी व विवादित जमीन पर दबंगों द्वारा कब्जा करने वाले धीरे-धीरे सक्रिय होते जा रहे हैं। किसी भी विवादित जमीन को दबंगई के बदौलत अवैध तरीके से हथियाकर खरीद-फरोख्त का काम शुरू कर दिए है एक ऐसा ही मामला है सोंगर गांव का है। बतादें की

खेतासराय(जौनपुर):- लॉकडाउन में ढील के बाद से जमीन के कारोबारी व विवादित जमीन पर दबंगों द्वारा कब्जा करने वाले धीरे-धीरे सक्रिय होते जा रहे हैं। किसी भी विवादित जमीन को दबंगई के बदौलत अवैध तरीके से हथियाकर खरीद-फरोख्त का काम शुरू कर दिए है एक ऐसा ही मामला है सोंगर गांव का है।

बतादें की गांव सोंगर में सैय्यद नज़ीर हुसैन की जमीन आरजी न0 459 लगभग 5 एकड़ जमीन है जो शिया वक्फ बोर्ड के नाम से दर्ज है उक्त भूमि के स्वामी नजीर हुसैन की मृत्यु 80 के दशक में हो चुकी है। इसी भूमि पर सोंगर गांव निवासी राबिया बेगम पत्नी शमसुद्दीन मिर्ज़ा 2005 में फ़र्ज़ी तरीके से अपने नाम पर वसीयत दर्ज कराकर अपने नाम की जमीन होने का दावा कर रही है। जिसका मामला न्यायालय में अभी न्यायालय में लंबित है।

Also Read बाल हनुमान मंदिर में हुआ भण्डारे का आयोजन

आरोप है कि उक्त जमीन पर दंबगई के बल पर जबदस्ती कब्जा करने का प्रयास कर रहे है। मोतवल्ली सैय्यद मोहम्मद हसन ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री सहित जिले के आलाधिकारियों को देकर न्याय की गुहार लगाई है। मामले में थानाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह ने मामले की छानबीन करते हुए राबिया पक्ष की बात को सुनते हुए न्यायालय के फैसले आने तक किसी भी प्रकार का अतिक्रमण न करने की सख्त हिदायत दे दिया है।

Related Posts

Follow Us