बिना मास्क लगाएं दुकानदार व ग्राहक

बिना मास्क लगाएं दुकानदार व ग्राहक

बांदा :- लॉक डाउन के चलते स्थानीय प्रशासन ने बाजार में दुकान खोले जाने को लेकर कुछ राहत दी है। जिस पर लोगों की भीड़ लगातार बाजारों में उमड़ने लगी है। मंगलवार बंदी के बाद आज बाजारों में भीड़-भाड़ का माहौल व सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ती दिखाई दी। बुधवार की सुबह निर्धारित समय पर

बांदा :- लॉक  डाउन के चलते स्थानीय प्रशासन ने बाजार में दुकान खोले जाने को लेकर कुछ राहत दी है। जिस पर लोगों की भीड़ लगातार बाजारों में उमड़ने लगी है। मंगलवार बंदी के बाद आज बाजारों में भीड़-भाड़ का माहौल व सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ती दिखाई दी।


बुधवार की सुबह निर्धारित समय पर बाजार खुले और इस दिन के लिए निर्धारित दुकाने खोली गई। परंतु सुबह 10 बजते-बजते दोपहरी में बाजारों में भीड़ उमड़ती दिखाई देने लगी। लोगों की बाजारों में भीड़ देखकर एक बार तो पुलिस के हाथ पांव भी फूलने लगे।

Also Read ठा. राधारमण का प्राकट्य उत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया,हुआ महाभीषेक

जगह-जगह पुलिस ने गाड़ियों से अनाउंस करा कर लोगों से भीड़ न लगाकर लोगों से सोशल डिस्पेंसिंग का पालन करने की अपील की। एसपी के निर्देश पर सिओ सिटी आलोक मिश्रा शहर कोतवाल ने बाजार में भृमण किया।


परंतु दोपहर 12 बजे तक पुलिस इस भीड़ को कंट्रोल करने में नाकामयाब ही दिखाई दी। लोग बाजारों में आते रहे और खरीदारी करते रहे। जिससे नगर के महेश्वरी देवी प्रकाश टाकीज़ मोतिहारी शंकर गुरु चौराहे पंडित जी की दुकान कोतवाली रोड  आदि बाजारों में लोगों की खासी भीड़-भाड़ दिखाई दी,कल ही जनपद बांदा जिले में चार करोना पाज़िटिव पाएं गये।

पर जिला प्रशासन की गाइडलाइन के मुताबिक कयी दुकानें खुली हुई थी और कुछ दुकानों का आज नंबर नहीं था वो सब बंद थी,अगर ऐसा ही चलता गया तो जिला प्रशासन को कडा कदम उठाना पड़ेगा,उधर अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल जिला मनोज कुमार जैन युवा नेता स्वदेश गौरव शिवहरे संतोष अनशकारी ने बताया कि व्यापारियों को सभी प्रकार की जानकारी दी गई है पर वो उलंघन कर रहे हैं जो कि ग़लत है, ग्राहकों के साथ साथ दुकान मालिक बिना मास्क लगाएं सामान बिक्री करते देखे गए हैं।

रिपोर्ट विद्याभूषण पाण्डेय

Follow Us