लो वोटेज व विधुत की असीमित कटौती के चलते लोगों में आक्रोश

लो वोटेज व विधुत की असीमित कटौती के चलते लोगों में आक्रोश

महोबा :- उत्तर प्रदेश में सरकार की अनदेखी व जिम्मेदार अफसरों की निस्क्रियता का फल जनता को भुगतना पड़ रहा है। लोग मूलभूत सेवाओं के उचित लाभ से वंचित बने हुए है। जिसके चलते लोगों में भारी आक्रोश देखने को मिल रहहै ।ऐसा ही नजारा देखने को मिलता है। महोबा जनपद के जैतपुर में जहां

महोबा :- उत्तर प्रदेश में सरकार की अनदेखी व जिम्मेदार अफसरों की निस्क्रियता का फल जनता को भुगतना पड़ रहा है। लोग मूलभूत सेवाओं के उचित लाभ से वंचित बने हुए है। जिसके चलते लोगों में भारी आक्रोश देखने को मिल रहहै ।ऐसा ही नजारा देखने को मिलता है।

महोबा जनपद के जैतपुर में जहां लोग लो वोल्टेज व विधुत की कटौती से परेशान वने हुए है। आपको ज्ञात हो कि अभी हाल ही मे  ग्राम अजनर मे बिजली कटौती को लेकर ग्रामीणों और अधिकारियों के बीच विवाद की बड़ी घटना घटित हुयी थी लेकिन बिजली विभाग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

Also Read थाने पहुंचकर व्यक्ति ने गांव के ही युवक पर मारपीट का लगाया आरोप , मामला दर्ज


महोबा जिले के जैतपुर क्षेत्र में इन दिनों बिजली की अघोषित कटौती व लो वोल्टेज के कारण ग्रामीणो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कोविड 19 जैसी भयानक वैश्विक महामारी के कारण लोगों को घरों में रहना है। और बदलते मौसम के कारण उमस भरी गर्मी बिजली विभाग की लापरवाही के कारण ग्रामीणों में भारी रोष देखने को मिल रहा है।

जैतपुर क्षेत्र  के करारीपुरा नरैयापुरा, बजरिया,ग्राम – महेबा, मंगरोल कला, सहित तमाम गांवों में कुछ दिनों से लोग कम वोल्टेज की समस्या से जूझ रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि उक्त गांवों के लोगों को बिजली कर्मचारियों की लापरवाही के चलते परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन जर्जर तारों व जर्जर तारों के टूटने से बिजली आपूर्ति की बाधा आ रही है।

बिजली न आने से किसानों की फसलों की सिचाई नहीं हो पा रही है।  करारीपुरा निवासी अशोक कुमार का कहना है कि पिछले 20 दिनों से गांव में लो वोल्टेज व बिजली कटौती के कारण जहां बिजली के पंखे व अन्य उपकरण, कूलर, फ्रिज आदि नहीं चल रहे हैं, वहीं गर्मी के कारण रात के समय लोग सो नहीं पाते। ग्रामीण बिजली विभाग व संबंधित विभागीय अधिकारियों से समस्या की शिकायत कई बार कर चुके हैं।

लेकिन समस्या का समाधान आज तक नहीं हो सका है।  गांव में बिजली आपूर्ति न आने से किसानों की फसलों की सिचाई नहीं हो पा रही है। जैतपुर के कारारीपुरा में 15 दिनों से वोल्टेज की समस्या और 6 दिन से लाइट न आने से लगभग आधा सैकड़ा महिला पुरुषों ने रेलवे स्टेशन के पास 33 केवी में जाकर विद्युत विभाग के खिलाफ नारेवाजी की।

सूचना पर पुलिस बल के साथ चौकी प्रभारी सुनील तिवारी और यूपी 112 पुलिस ने पहुंचकर आक्रोशित भीड़ को बड़ी सूझ बूझ से समझा बुझा कर शांत किया ।और विद्युत विभाग के आला अधिकारियों से बात कर 2बजे तक समस्या का निराकरण कराने का आश्वासन दिया तब कही जाकर सभी लोग अपने अपने घर वापिस चले गए।

रिपोर्ट धर्मेंद्र कुमार

Related Posts

Follow Us