घरेलू उपभोक्ताओं को 24 और कृषि उपभोक्ताओं को 10 घंटे लगातार बिजली दें

घरेलू उपभोक्ताओं को 24 और कृषि उपभोक्ताओं को 10 घंटे लगातार बिजली दें

रायसेन :- प्रदेश के घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को 24 घंटे और कृषि उपभोक्ताओं को 10 घंटे लगातार एवं गुणवत्तापूर्ण बिजली उपलब्ध करायें। पॉवर जनरेटिंग कम्पनी ताप व जल विद्युतगृह की क्षमता का पूरा उपयोग कर विद्युत उत्पादन करें और पॉवर ट्रांसमिशन कम्पनी गुणवत्तापूर्ण वोल्टेज से निर्बाध विद्युत आपूर्ति करें। प्रमुख सचिव ऊर्जा श्री संजय दुबे

रायसेन :- प्रदेश के घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को 24 घंटे और कृषि उपभोक्ताओं को 10 घंटे लगातार एवं गुणवत्तापूर्ण बिजली उपलब्ध करायें। पॉवर जनरेटिंग कम्पनी ताप व जल विद्युतगृह की क्षमता का पूरा उपयोग कर विद्युत उत्पादन करें और पॉवर ट्रांसमिशन कम्पनी गुणवत्तापूर्ण वोल्टेज से निर्बाध विद्युत आपूर्ति करें।

प्रमुख सचिव ऊर्जा श्री संजय दुबे ने यह निर्देश जबलपुर में जनरेटिंग व ट्रांसमिशन कम्पनी के कार्यों की समीक्षा के दौरान दिये। श्री दुबे ने कहा कि ताप विद्युत गृहों का वार्षिक मेंटेनेंस निर्धारित समय पर करें। रबी सीजन में पूर्ण क्षमता से बिजली उत्पादन सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने विद्युत गृहों में कोयले की आपूर्ति, विद्युत गृहों के आधुनिकीकरण के संबंध में भी चर्चा की।

Also Read विदेशी शराब के साथ एक महिला कारोबारी गिरफ्तार


प्रमुख सचिव ऊर्जा ने पॉवर ट्रांसमिशन कम्पनी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्माणाधीन सब-स्टेशनों और अति उच्च दाब लाइनों के कार्य को प्राथमिता से पूरा करें।

उन्होंने वर्तमान वित्तीय वर्ष में निर्धारित सब-स्टेशनों के निर्माण की प्रगति, ओव्हरलोड सब-स्टेशनों, अति उच्च दाब लाइनों, पॉवर ट्रांसफार्मर और रेलवे ट्रेक्शन के कार्यों की भी समीक्षा की। श्री दुबे ने कहा कि उचित समन्वय और बेहतर कार्य-योजना से पॉवर जनरेटिंग और ट्रांसमिशन कम्पनी अपने लक्ष्यों को पूरा करें। बैठक में ऊर्जा विभाग के विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी श्री एस.के. शर्मा एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट आशीष रजक

Follow Us