जिले में कोरोना संक्रमित 23 लोग मिलने से मचा हड़कंप

जिले में कोरोना संक्रमित 23 लोग मिलने से मचा हड़कंप

हापुड। जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में प्रतिदिन बढ़ोत्तरी होती जा रही है। सोमवार की सुबह जनपद में 23 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टिï होने से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी ने निर्देश पर सम्बंधित विभागों के अधिकारियों एरिया सील कर सैनेटाइज कराने व साफ-सफाई करवाने में जुट गये है।

हापुड। जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में प्रतिदिन बढ़ोत्तरी होती जा रही है। सोमवार की सुबह जनपद में 23 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टिï होने से जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी ने निर्देश पर सम्बंधित विभागों के अधिकारियों एरिया सील कर सैनेटाइज कराने व साफ-सफाई करवाने में जुट गये है। जनपद में कुल एक्टिव केस 108,सही1 होने वाले 138,जबकि छह लोगों की मौत हो चुकी है।


मिली जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह को प्रयोगशाला से कुछ संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुईं। जिसमें सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला छज्जूपुरा में एक,ज्ञानलोक कालोनी एक,कोटला मेवातियान आठ,त्रिलोकीपुरम में पांच,मजीदपुरा में दो,आवास विकास मेरठ रोड तीन,थाना देहात के असौड़ा कुंज में एक जबकि गढ़मुक्तेश्वर के गांव सेना में एक व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टिï होने के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कोरोना संक्रमित मरीज को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया है।

Also Read बिजली एल टी केबुल तार चोरी मामले में प्राथमिकी दर्ज


अब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मरीजों की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रहे हैं। अधिकारी पता लगा रहे हैं कि संक्रमित लोग किन-किन लोगों के संपर्क में आये थे। ऐसे व्यक्तियों की तलाश कर उन्हें क्वारंटाइन किया जाएगा और उनका सैंपल लेकर जांच को प्रयोगशाला भेजे जाएगा।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रेखा शर्मा ने बताया कि सोमवार का प्रयोगशाला के प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार जिले में 23 लोगों के कोरोना संक्रमण की पुष्टिï होने के बाद सभी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

जनपद में कुल एक्टिव केस 108,सही होने वाले 138,जबकि छह लोगों की मौत हो चुकी है।
जिलाधिकारी अदिति सिंह ने बताया कि जनपद में जहां कोरोना संक्रमित लोग मिले है,वहां शासनादेश के अनुसार क्षेत्र सीलकर सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को साफ सफाई व सैनेटाइज करने के निर्देश दिये है।


उन्होंने जनपदवासियों से अपील की है,कि वह धैर्य रखे,घरों में रहे,सोशल डिस्टेस का पालन करें,घबराने की जरूरत नहीं है। सभी मिलकर वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का खत्म करेंगे।

नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी जितेन्द्र कुमार आनंद ने बताया कि शहर में जहां कोरोना संक्रमित मरीज मिले है,वहां क्षेत्र सील कराकर साफ सफाई कराने के साथ-साथ पूरे मोहल्ले,सड़कों व घरों को अंदर से सैनेटाइज कराया जा रहा है।

Related Posts

Follow Us