डीएम ने 11 समितियों के साथ की बैठक दिऐ कडे़ निर्देश

डीएम ने 11 समितियों के साथ की बैठक दिऐ कडे़ निर्देश

उन्नाव :- नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) नामक महामारी के चलते इस महामारी से निजात पाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बाहर से आने वाले समस्त प्रवासियों को मनरेगा योजना के अन्तर्गत रोजगार उपलब्ध कराये जाने आदि के बारे में नियमित समीक्षा की। जिलाधिकारी द्वारा समस्त संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिसका

उन्नाव :- नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) नामक महामारी के चलते इस महामारी से निजात पाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बाहर से आने वाले समस्त प्रवासियों को मनरेगा योजना के अन्तर्गत रोजगार उपलब्ध कराये जाने आदि के बारे में नियमित समीक्षा की।

जिलाधिकारी द्वारा समस्त संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। जिसका उद्देश्य आम जन मानस को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो, उन्हें आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति समय से हो। जनपद में साफ-सफाई आदि की उचित व्यवस्था हो।

Also Read 74 बोतल नेपाली दिलवाले शराब बरामद तस्कर बाइक छोड़ फरार

जिलाधिकारी ने बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, डॉ0 राजेश कुमार प्रजापति को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं उन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर में ही रखा जाना चाहिए, इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि कोई भी बाहर से आने वाला व्यक्ति सीधे अपने घर को न जाएं।

उन्हें पहले क्वॉरेंटाइन किया जाए उसके पश्चात ही उन्हें घर भेजा जाए। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 आशुतोष कुमार से कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजो की संख्या, क्वारेंटाइन किये हुये मरीजों की स्थिति आदि की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने कहा सभी अस्पताल (सरकारी/ गैर सरकारी) नियमानुसार खुलने चाहिये तथा मरीजों को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिये।


जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ प्रमोद कुमार को निर्देश देते हुए कहा कि वृहद गौ संरक्षण केन्द्र मानपुर, बीघापुर, में भी बाउन्ड्री आदि बनवायी जाये। उन्होंने कहा कि गौशालाओं में जानवरों के लिए समस्त उपयोगी वस्तुओं की व्यवस्था सुनिश्चित करें। जानवरों को किसी भी प्रकार की परेशानी या असुविधा नहीं होनी चाहिए।

जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक, श्री राकेश कुमार को निर्देशित करते हुए कहा कि आरोग्य सेतु नामक ऐप को अस्पतालों व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में आने वाले लोगों के मोबाइल फोन पर तथा अधिक से अधिक ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र के जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान सहित आम नागरिकों में आरोग्य सेतु नामक ऐप डाउनलोड करायें ताकि कोरोना वायरस से बचाव के सम्बन्ध में लोग ज्यादा से ज्यादा जागरूक हो सकें।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, डा0 राजेश कुमार प्रजापति, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) राकेश सिंह, नगर मजिस्ट्रेट, चंदन पटेल, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 आशुतोष कुमार, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, डी0ई0एस0टी0ओ0, राजदीप वर्मा सहित अन्य संबंधित सदस्य/ प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट पंकज शुक्ला

Follow Us