इकौना बाजार में ठेला व रिक्सा चालको की थर्मल स्क्रीनिंग जारी।

इकौना बाजार में ठेला व रिक्सा चालको की थर्मल स्क्रीनिंग जारी।

श्रावस्ती :- अब बाजारों में ठेला लगाने और रिक्शा चलाने वालों की भी स्क्रीनिंग की जा रही है। इकौना में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस टीम के साथ बाजारों में घूम घूम कर क्रीनिंग की और लोगों को मास्क अनिवार्य रूप से लगाने के लिए निर्देशित किया। कोरोना की रोकथाम के लिए

श्रावस्ती :- अब बाजारों में ठेला लगाने और रिक्शा चलाने वालों की भी स्क्रीनिंग की जा रही है। इकौना में मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस टीम के साथ बाजारों में घूम घूम कर क्रीनिंग की और लोगों को मास्क अनिवार्य रूप से लगाने के लिए निर्देशित किया।

कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी सतर्कता बरत रहा है। अब फल, सब्जी का ठेला लगाने वाले और रिक्शा चालक भी संदेह के घेरे में हैं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग बाजारों में घूम घूम कर स्क्रीनिंग कर रहा है। मंगलवार को सीएचसी इकौना के अधीक्षक डा. अजय कुमार मिश्र के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इकौना बाजार में घूम घूम पर ठेला दुकानदार और रिक्शा चालकों की स्क्रीनिंग की।

Also Read 0 ड्रग्स अभियान के तहत पकडे गए गांजा और चरस की तस्करी करते हुए बच्चे

इस दौरान संदिग्ध मिलने पर 21 दुकानदारों की सैंपलिंग की। उन्होने ने बताया कि कोरोना को फैलने से रोकने के लिए ऐसा किया जाना आवश्यक है। इसमें सभी दुकानदारों को पूरा सहयोग करना चाहिए। उन्होने ने बताया कि स्वास्थ्य टीम दुकानदारों की जांच करती है और लगता है कि कोरोना का संक्रमण हो सकता है तो ऐसे लोगों का सैंपल लिया जाता है और उन्हें सावधान रहने की हिदायत दी जाती है।

इस दौरान इकौना थाना प्रभारी मनोज कुमार पाण्डेय भी पुलिस टीम के साथ मौजूद रहे। श्री पाण्डेय ने दुकानदारों से कहा कि खुद मास्क पहन कर ही सामानों की बिक्री करें और ग्राहकों को भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग अपनाएं और ग्राहकों को भी इसके फायदे बताएं। हाथों को साबुन से बार बार धोएं और सैनिटाइजर का प्रयोग करें।

इस मौके पर डॉ अनिल त्रिपाठी, राजेन्द्र कनौजिया, रामशेखर मिश्र, रामदबन यादव, चन्द्रप्रकाश पांडेय, धन्नजय सिंह, गोपनीय अधिकारी प्रभाकर सिंह सहित अन्य उप निरीक्षक व स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे ।

  • रिपोर्ट – अंकुर मिश्र

Related Posts

Follow Us