उत्तर प्रदेश में f.i.r. पर कितना एक्शन

उत्तर प्रदेश में f.i.r. पर कितना एक्शन

उत्तर प्रदेश :- उत्तर प्रदेश सरकार लाख दावे करें। सुरक्षा के और जल्द कार्रवाई करने के लेकिन यूपी का पुलिस प्रशासन कितनी जल्दी f.i.r. पर कार्रवाई करता है। वह तो देखने से ही पता चलता है। सरकार ने ऑनलाइन f.i.r. पर जोर दिया । लेकिन ऑनलाइन f.i.r. पर कितनी हद तक जल्द कार्रवाई होती है।

उत्तर प्रदेश :- उत्तर प्रदेश सरकार लाख दावे करें। सुरक्षा के और जल्द कार्रवाई करने के लेकिन यूपी का पुलिस प्रशासन कितनी जल्दी f.i.r. पर कार्रवाई करता है। वह तो देखने से ही पता चलता है। सरकार ने ऑनलाइन f.i.r. पर जोर दिया । लेकिन ऑनलाइन f.i.r. पर कितनी हद तक जल्द कार्रवाई होती है। वह तो सबको पता है।

आए दिन लगातार एफआईआर दर्ज होने की खबरें तो देखते और सुनते ही होंगे लेकिन उस पर कितना अमल किया जाता है। या फिर विवेचना के बाद प्रभावी कार्रवाई होती है। ये तो आप बहुत कम ही सुनते हैं। ज्यादातर मामलों में लंबे समय तक विवेचनाएं की जाती है। और उसके बाद ठंडे बस्ते की तरह दवा दी जाती है। लेकिन अब एफआईआर दर्ज करने के बाद प्रशासन जिस तरह से दावे कर रहा है। मानों वो तत्काल प्रभाव से पीड़ित को निष्पक्ष रूप से मसीहा की तरह जल्द न्याय दिला देंगे ये हम नहीं बल्कि उपरोक्त मामले में दर्ज एफआईआर पर कड़ी कार्रवाई और न्याय दिलाने के लिए एक नहीं बल्कि लखीमपुर खीरी और पीलीभीत की पुलिस, दो- दो जिला प्रशासन हर संभव मदद कर पीड़ित को न्याय दिलाने की बड़ी- बड़ी बातें कर रहा है । लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि वास्तव में एफआईआर पर गंभीरतापूर्वक कड़ी कार्रवाई कर भीरा पुलिस पीड़ित परिवार को कितना जल्दी न्याय दिला पाती है। ये तो आने वाला समय ही बताएगा…

  • रिपोर्ट :-रामानंद श्रीधर

Also Read स्थानीय सुरक्षा बलों ने 92 लाख स्मैक सहित दो अभियुक्त को किया गिरफ्तार

Related Posts

Follow Us