घूर गड्ढे की जमीन पर अवैध अतिक्रमण। नहीं हुई कोई कार्यवाही

घूर गड्ढे की जमीन पर अवैध अतिक्रमण। नहीं हुई कोई कार्यवाही

श्रावस्ती :- विकासखंड गिलौला अंतर्गत ग्राम सुविखा मे घूर गड्ढे की जमीन पर लोगों ने अवैध अतिक्रमण कर रखा है। जिसके कारण बरसात में पानी ना निकलने के कारण जलभराव हो गया है। पानी न निकलने की स्थिति में लोगों का पैदल चल पाना मुश्किल हो गया है। आपको बताते चलें कि ग्राम सभा सुविखा

श्रावस्ती :- विकासखंड गिलौला अंतर्गत ग्राम सुविखा मे घूर गड्ढे की जमीन पर लोगों ने अवैध अतिक्रमण कर रखा है। जिसके कारण बरसात में पानी ना निकलने के कारण जलभराव हो गया है।

पानी न निकलने की स्थिति में लोगों का पैदल चल पाना मुश्किल हो गया है। आपको बताते चलें कि ग्राम सभा सुविखा में लोगों ने ग्राम समाज व खाली पड़ी बंजर भूमि पर जगह-जगह अपना मकान बना लिया है।

Also Read बिजली एल टी केबुल तार चोरी मामले में प्राथमिकी दर्ज

तथा कुछ स्थानों पर लोगों ने पिलर डालकर मकान तैयार करने की योजना भी बना डाली थी कि गांव सभा के कुछ लोगों के विरोध करने पर तत्कालीन जिलाधिकारी महोदय ने अवैध निर्माण पर रोक लगा दी थी और अवैध निर्माण कर्ताओं को नोटिस भी जारी कर दिया था।

कि बंजर पड़ी भूमि पर कोई भी निर्माण ना करें व उनके द्वारा उठाई गई पिलर एवं मकान को तत्काल हीं गिरा दे। परंतु अवैध निर्माणकर्ताओं के ऊंची पहुंच के कारण अवैध निर्माणकर्ता द्वारा न ही मकान गिराया गया और ना ही पिलर हटाया गया जिसके कारण गांव में पानी का निकास चारों तरफ से रुक गया जो कभी भी किसी हादसे को बुला सकती है।

इस संदर्भ में जिलाधिकारी महोदय ने उप जिलाधिकारी महोदय को निर्देशित भी किया था कि बंजर भूमि से तत्काल अवैध निर्माण हटा दिया जाए तथा अवैध निर्माण कर्ताओं के ऊपर मुकदमा भी दर्ज किया जाए। इस बात की जानकारी लेने के लिए जब हमारी टीम न्यूज़ क्रांति मौके पर पहुंची तो पाया गया।

कि लोगों ने बंजर भूमि पर लगभग 5 फुट का पिलर उठा लिया है तथा कई स्थानों पर मकान भी बने पाए गए जिस कारण लोगों को घरों का पानी तथा बरसाती पानी पूरी तरीके से रुक गया है तथा चारों तरफ भयंकर बदबू उठ रही है जो किसी भी समय महामारी का रूप ले सकती है।


रिपोर्ट -पंकज मिश्रा

Related Posts

Follow Us