पान कुमार इंटरनेशनल स्कूल में विज्ञान क्लब ने बच्चो को सूर्य ग्रहण दिखाया गया

पान कुमार इंटरनेशनल स्कूल में विज्ञान क्लब ने बच्चो को सूर्य ग्रहण दिखाया गया

इटावा :- पान कुमार इंटरनेशनल स्कूल सराय दयानत में आज विज्ञान क्लब इटावा के संयोजकत्व में बच्चों को सूर्य ग्रहण को दिखाया गया। इस अवसर पर अभिभावकों एवं बच्चों ने इस खगोलीय घटना के अद्भुत नजारे का अनुभव प्राप्त किया। जिला विज्ञान क्लब इटावा के अधिकारी डॉ मुकेश यादव एवं चित्रगुप्त इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य

इटावा :- पान कुमार इंटरनेशनल स्कूल सराय दयानत में आज विज्ञान क्लब इटावा के संयोजकत्व में बच्चों को सूर्य ग्रहण को दिखाया गया। इस अवसर पर अभिभावकों एवं बच्चों ने इस खगोलीय घटना के अद्भुत नजारे का अनुभव प्राप्त किया।

जिला विज्ञान क्लब इटावा के अधिकारी डॉ मुकेश यादव एवं चित्रगुप्त इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ उमेश यादव ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर बच्चों का उत्साह वर्धन किया। इस अवसर पर पान कुंवर इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधक कैलाश चंद्र यादव ने कहा यह एक खगोलीय घटना है।

Also Read कोरोना से अभिभावकों को खोने वाले बच्चों की मदद को आगे आयी सरकार

तथा ऐसे समय किसी भी अंधविश्वास को मन में नहीं पालना चाहिए। साथ ही उन्होंने बच्चों को बताया इस समय वे प्रकृति में पशु पक्षियों एवं अन्य जीव-जंतुओं पर निगाह रखें तथा उनके स्वभाव एवं क्रियाकलाप को बारीकी से देखें तब वे पाएंगे इस ग्रहण का उन पर क्या असर पड़ रहा है।

साथ ही उन्होंने बच्चों को बताया कि इस ग्रहण को नंगी आंखों से ना देखें। अंत में प्रबंधक कैलाश चंद्र यादव ने डॉ मुकेश यादव एवं डॉ उमेश यादव का धन्यवाद ज्ञापित किया कि उन्होंने बच्चों को इस घटनाक्रम के दर्शन कराएं एवं बारीकी से जानकारी प्रदान की।

रिपोर्ट शिवम दुबे

Related Posts

Follow Us