पानकुंवर इंटरनेशनल स्कूल में योग दिवस पर,योग कार्यक्रम का हुआ आयोजन

पानकुंवर इंटरनेशनल स्कूल में योग दिवस पर,योग कार्यक्रम का हुआ आयोजन

इटावा :- पानकुंवर इंटरनेशनल स्कूल , मानिकपुर मोड़ , ग्वालियर बायपास , इटावा में योग दिवस के अवसर पर योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखते हुए कार्यक्रम का संचालन स्वयं विद्यालय के प्रबंधक एवं प्रधानाचार्य कैलाश चंद्र यादव ने अपने विद्यालय के शिक्षकों को योग करवा कर किया

इटावा :- पानकुंवर इंटरनेशनल स्कूल , मानिकपुर मोड़ , ग्वालियर बायपास , इटावा में योग दिवस के अवसर पर योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखते हुए कार्यक्रम का संचालन स्वयं विद्यालय के प्रबंधक एवं प्रधानाचार्य कैलाश चंद्र यादव ने अपने विद्यालय के शिक्षकों को योग करवा कर किया ।

श्री कैलाश चंद्र यादव ने योग की अलग-अलग मुद्राएं करवाई एवं उनसे होने वाले फायदों पर भी प्रकाश डाला । श्री कैलाश चंद्र यादव जी ने पेट के रोग , श्वास संबंधी रोग , शरीर में बढ़ती हुई चर्बी से होने वाली समस्याओं , गर्दन , कमर एवं घुटने में होने वाले दर्द को दूर करने के लिए योग की अलग-अलग मुद्राएं बताई ।

Also Read कोरोना से अभिभावकों को खोने वाले बच्चों की मदद को आगे आयी सरकार

कैलाश चंद्र यादव जी ने कहा कि यदि मनुष्य प्रतिदिन कुछ समय सुबह या शाम को योग  करता है तो वह पूर्णत पूर्णतः स्वस्थ रहता है एवं दीर्घायु होता है  कैलाश चंद यादव जी ने कहा कि विद्यालय अपने विद्यार्थियों के अच्छे स्वास्थ के संबंध में कटिबद्ध है और इसी क्रम में उन्होंने कहा।

कि निकट भविष्य में विद्यालय में अन्य विषयों की कक्षाओं के साथ-साथ विद्यार्थियों को योग की शिक्षा भी निशुल्क प्रदान की जाएगी , जिससे कि वे पूर्णतः स्वस्थ रह सकें । श्री कैलाश चंद्र यादव ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है और योग के द्वारा हम अपने शरीर को स्वस्थ रख सकते हैं ।


इस अवसर पर खुशी टंडन , मनीष यादव , राजीव यादव , सतीश यादव , आशीष यादव , शिवराज सिंह ,  कार्व यादव , अखिलेश भदौरिया समेत अन्य स्टाफ उपस्थित रहा ।

रिपोर्ट शिवम दुबे

Related Posts

Follow Us