कल लग रहा सूर्य ग्रहण

कल लग रहा सूर्य ग्रहण

भारत मे भी देखा जायेगा ग्रहण कहते हैं कि जब चन्द्रमा और पृथ्वी सूर्य के एक सीध में आ जाते हैं। तो सूर्य ग्रहण लगता है।क्षलेकिन सनातन धर्म मे अलग ही मान्यता है। शुतक की बड़ी मान्यता है। इस ग्रहण में खास कर मिथुन व मृग राशि नछत्र में काफी असर पड़ेगा । सनातनियों का

भारत मे भी देखा जायेगा ग्रहण कहते हैं कि जब चन्द्रमा और पृथ्वी सूर्य के एक सीध में आ जाते हैं। तो सूर्य ग्रहण लगता है।क्षलेकिन सनातन धर्म मे अलग ही मान्यता है। शुतक की बड़ी मान्यता है। इस ग्रहण में खास कर मिथुन व मृग राशि नछत्र में काफी असर पड़ेगा ।

सनातनियों का मानना है कि ग्रहण में सिलाई कढ़ाई नही करनी चाहिए। ग्रहण के दौरान घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए। बच्चों को और बुजुर्गों को कुछ हद तक छूट की मान्यता है।क्षइस दौरान खाना नही खाना चाहिए।

Also Read डीएम ने रेवली-आदमपुर तटबन्ध का किया औचक निरीक्षण

औऱ यहाँ तक ग्रहण को नग्न आंखों से नही देखना चाहिए। खास कर जिनको कोई आंख की बीमारी है या कोई गर्भवती महिलाओं को ग्रहण न देखने की मान्यता है सनातन धर्म में।

कल यानी 21 06  2020  लग रहा है सूर्य ग्रहण ।ग्रहण सुबह 9बजकर 15 मिनट से लेकर  3 बजकर 5 मिनट तक रहेगा।क्षयह ग्रहण लगभग 5 घण्टे 49 मिनट तक रहेगा ।

Related Posts

Follow Us