बैंको में चलाया गया चेकिंग अभियान

बैंको में चलाया गया चेकिंग अभियान

श्रावस्ती :- सुरक्षा का एहसास कराने के लिए मंगलवार को जिले में पुलिस कर्मियों ने गश्त व बैंक चेकिंग अभियान चलाया। अभियान के तहत पुलिसकर्मियों ने सड़क पर घूम रहे व बैंकों में आए लोगों से पूछताछ कर जरूरी निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह के निर्देश पर विभिन्न क्षेत्रों में पुलिसकर्मियों ने मंगलवार को

श्रावस्ती :- सुरक्षा का एहसास कराने के लिए मंगलवार को जिले में पुलिस कर्मियों ने गश्त व बैंक चेकिंग अभियान चलाया। अभियान के तहत पुलिसकर्मियों ने सड़क पर घूम रहे व बैंकों में आए लोगों से पूछताछ कर जरूरी निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह के निर्देश पर विभिन्न क्षेत्रों में पुलिसकर्मियों ने मंगलवार को पैदल गस्त कर लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया। बिना काम घूम रहे लोगों को हिदायत देते हुए अनावश्यक बाहर न निकलने की नसीहत दी।

Also Read संघ लोक सेवा आयोग ( UPSC ) ने उत्तरप्रदेश सरकार से डीजीपी को पद से हटाने पर माँगा जवाब

इसी के साथ ही पुलिस ने बैंक आए लोगों के साथ अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए बैंकों में अग्निशमन, सीसीटीवी कैमरा सहित सुरक्षा उपकरणों की जांच की। वहीं बिना काम के घूमने वाले संदिग्ध लोगों से ग्राहकों की सुरक्षा करने के लिए लोगों से पूछताछ की।

पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में विभिन्न थाना क्षेत्रों में थाना व चौकी प्रभारियों ने बैंक, एटीएम, सुविधा केन्द्रों में पहुंचकर जांच की। जांच में सभी सुरक्षा मानकों को परखा गया।

और लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए एक दूसरे से दो गज की दूरी पर खड़े रहकर बात करने की हिदायत की गई। बिना मास्क के घूम रहे लोगों को गमछा व रुमाल से मुंह व नाक ढकने के लिए कहा गया।

अपर पुलिस अधीक्षक बीसी दूबे ने बताया कि कोरोना काल में लोगों को सावधानी बरतने व मास्क से मुंह व नाक को ढकने के साथ ही लोगों से आवश्यक दूरी बनाए रखें।

पुलिस हर समय लोगों की सुरक्षा को लेकर तरह-तरह के अभियान चलाकर जान माल की सुरक्षा करने का भरसक प्रयास करती है। उन्होंने कहा कि लोग स्वयं भी जागरूक होकर अपनी व अपने परिवार की सुरक्षा का जिम्मा उठा लें तो समस्याओं का समाधान निश्चित है।

रिपोर्ट अंकुर मिश्रा

Related Posts

Follow Us