समय के रहते निर्माण ना होने पर जनता के साथ धरना प्रदर्शन की चेतावनी

समय के रहते निर्माण ना होने पर जनता के साथ धरना  प्रदर्शन की चेतावनी

पीलीभीत :- मन्जीत सिंह ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को पत्र लिखकर अपने जिला पंचायत निर्वाचन क्षेत्र में दो पुलों के बनवाने का अनुरोध किया। पड़ोसी जिला पीलीभीत का हजारा थाना क्षेत्र बाढ़ ग्रस्त इलाका होने की वजह से हमेशा चर्चा में बना रहता है। ग्राम पंचायत रामनगर पीडब्लूडी मार्ग से चंद्रनगर जाने

पीलीभीत :- मन्जीत सिंह ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को पत्र लिखकर अपने जिला पंचायत निर्वाचन क्षेत्र में दो पुलों के बनवाने का अनुरोध किया। 

पड़ोसी जिला पीलीभीत का हजारा थाना क्षेत्र बाढ़ ग्रस्त इलाका होने की वजह से हमेशा चर्चा में बना रहता है।  ग्राम पंचायत रामनगर पीडब्लूडी मार्ग से चंद्रनगर जाने वाले मार्ग पर पिछले 3 वर्षो से एक रपटा पूल टूटा पड़ा हुआ है।

Also Read सीएम योगी के आदेश पर मोटरयान पर लगाए गए नए नियम

जो अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है कई बार गाँव वालों ने पैसा इकटठा कर पुल के मरम्मत का कार्य करवाया,साथ ही कई जनप्रतिनिधियो ने पूल का नये सिरे से निर्माण करवाने का आश्वासन भी दिया लेकिन धरातल पर पूलिया सम्बंध में कोई विकास कार्य नही हुआ। सब हवा हवाई साबित हुआ।

ज्ञात हो यह हाल अकेले रामनगर चंद्र्नगर रपटा पुल का नही है। आपको बता दे की दुसरा पुल राणा प्रताप नगर गाँव के पास पीडब्लूडी मार्ग पर पुल भी टूट कर क्षतिग्रस्त होकर अपने बदहाली पर रो रहा है। ट्रांस शारदा पार की लगभग एक लाख आबादी इन्ही रास्तों से बरसात के समय टूटे पुल से पार होती है।

पिछली वर्ष बरसात के समय दोनों पुलों के ऊपर से पानी का बहाव शुरू हो गया था जिसमे पुल में हुए गड्ढों में गिरकर कई राहगीर बुरी तरह से जख्मी तो कई ग्रामीण पुल से पानी में बह गये।बाद में उन्हे ग्रामीणों की मदद से बचाया गया।

यही सब पुरानी दुर्घटनाओं को ध्यान में रखते हुए लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को पत्र लिखकर दोनों मार्गों के पुलों का निर्माण जल्द से जल्द करवाने व समय से निर्माण ना हुआ तो ट्रांस शारदा पार की जनता को पलिया खुटार मेलानी होते हुए करीब 120 किलोमीटर का चक्कर लगाकर जिला मुख्यालय पहुंच लोक निर्माण विभाग पीलीभीत कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे।

रिपोर्ट गोविंद कुमार

Related Posts

Follow Us