भारतीय रेलवे ने रचा इतिहास, 167 साल में पहली बार सभी ट्रेनें सही समय पर संचालित हुई

भारतीय रेलवे ने रचा इतिहास, 167 साल में पहली बार सभी ट्रेनें सही समय पर संचालित हुई

उत्तर प्रदेश :- भारत में ट्रेन लेट की शिकायत अक्सर सुनने को मिलती है। हालांकि, अब लॉकडाउन के बाद भारतीय रेलवे ने अपनी नई छवि पेश करते हुए इतिहास रच दिया है। 1 जुलाई को चलीं 201 ट्रेनें बिना देर किए अपने समयानुसार निर्धारित स्टेशन पर पहुंचीं। रेलवे की ओर से बयान आया है। कि

उत्तर प्रदेश :- भारत में ट्रेन लेट की शिकायत अक्सर सुनने को मिलती है। हालांकि, अब लॉकडाउन के बाद भारतीय रेलवे ने अपनी नई छवि पेश करते हुए इतिहास रच दिया है। 1 जुलाई को चलीं 201 ट्रेनें बिना देर किए अपने समयानुसार निर्धारित स्टेशन पर पहुंचीं। रेलवे की ओर से बयान आया है। कि भारतीय रेल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ जब सभी 100 फीसदी ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर चलने और गंतव्य स्टेशन पर पहुंचने में कामयाब रही हैं।

1 जुलाई को चलीं 201 ट्रेनों में से कोई भी ट्रेन लेट नहीं हुई। रेलवे की ओर से जारी बयान के मुताबिक, इससे पहले 23 जून को 99.54 फीसदी ट्रेनें अपने समय की पाबंदी पर चलीं, तब केवल एक ट्रेन लेट हुई थी।

Also Read धोखाधड़ी से रुपये मांगने पर रिपोर्ट दर्ज

जानकारी के मुताबिक, भारतीय रेलवे ने बीते दिन यानी 1 जुलाई को 201 ट्रेनों का परिचालन किया और ये सभी ट्रेनें अपने बिल्कुल फिक्स समय पर चलीं और गंतव्‍य स्‍टेशन पर भी अपने समय पर ही पहुंचीं।

इस तरह भारतीय रेलवे ने पहली बार ट्रे्न के टाइम पर खुलने और पहुंचने के मामले में 100 फीसदी सफलता हासिल की है। कहा जा रहा है कि यह इतिहास में पहली बार हुआ है कि एक भी ट्रेन लेट नहीं हुई।

रिपोर्ट अमित कुमार श्रीवास्तव

Follow Us