अब आपको घर बैठे मिलेगा काशी के ‘बाबा विश्वनाथ’ का प्रसाद

अब आपको घर बैठे मिलेगा काशी के ‘बाबा विश्वनाथ’ का प्रसाद

उत्तर प्रदेश :- पूरा देश कोरोना के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. काशी विश्वनाथ मंदिर के भक्तों के लिए अच्छी खबर है। अब आप देश दुनिया के किसी भी कोने में रहे, लेकिन आप तक बाबा का प्रसाद पहुंच जाएगा. वाराणसी में डाक विभाग ने एक नई पहल की शुरुआत की है। इसके

उत्तर प्रदेश :- पूरा देश कोरोना के खात्मे की लड़ाई में जुटा हुआ है. काशी विश्वनाथ मंदिर के भक्तों के लिए अच्छी खबर है। अब आप देश दुनिया के किसी भी कोने में रहे, लेकिन आप तक बाबा का प्रसाद पहुंच जाएगा. वाराणसी में डाक विभाग ने एक नई पहल की शुरुआत की है।

इसके तहत आपको सिर्फ अपने नजदीकी डाकघर से 251 रुपए का ईएमओ प्रवर अधीक्षक डाकघर को स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजना होगा। उसके बाद बाबा की रुद्राक्ष से लेकर उन पर चढ़े बिल्वपत्र समेत तमाम प्रसाद सामग्री आप तक पहुंच जाएगी।

Also Read वाराणसी जनपद में शुरू हुआ 5G सर्विस का ट्रायल

वाराणसी के कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी के लॉकडाउन के दौरान देश के दूरस्थ स्थानों पर रह रहे श्री काशी विश्वनाथ के भक्तों को आशीर्वाद स्वरूप बाबा के प्रसाद को उनके घरों तक पहुंचाए जाने की व्यवस्था श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट द्वारा डाक विभाग के सहयोग से किया गया है। उन्होंने बताया कि बाबा के प्रसाद को बाबा भक्तों तक उपलब्ध कराए जाने का यह प्रयास अनुकरणीय है।

उन्होंने बताया कि भक्तों के मोबाइल नंबर पर स्पीड पोस्ट का विवरण एसएमएस के माध्यम से मिलेगा। इसके लिए भक्तों को अपना पूरा पता, पिन कोड, मोबाइल नंबर एवं ईमेल आईडी लिखना अनिवार्य होगा. कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि इस संबंध में विशेष जानकारी भी भक्त 0542-2401630, 2504164 तथा ईमेल आईडी dovaranasieast.up@indeipost.gov.in पर जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

रिपोर्ट अमित कुमार श्रीवास्तव

Follow Us