उमस भरी गर्मी में बिजली कटौती से लोगों की बढ़ी परेशानी

उमस भरी गर्मी में बिजली कटौती से लोगों की बढ़ी परेशानी

दिबियापुर । नगर के साथ-साथ आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत कटौती से इस उमस भरी गर्मी में परेशानी बढ़ गई है। लोगों को गर्मी में कहीं भी आराम नहीं मिल रहा है। इस भीषण गर्मी में बिजली कटौती ने लोगों का जीना हराम कर दिया है। बिजली कटौती का कोई समय ही निर्धारित नहीं है।

दिबियापुर । नगर के साथ-साथ आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत कटौती से इस उमस भरी गर्मी में परेशानी बढ़ गई है। लोगों को गर्मी में कहीं भी आराम नहीं मिल रहा है। इस भीषण गर्मी में बिजली कटौती ने लोगों का जीना हराम कर दिया है। बिजली कटौती का कोई समय ही निर्धारित नहीं है। विद्युत विभाग मनमाने तरीके से विद्युत कटौती कर रहा रहा है। एक तरफ उमस भरी गर्मी दूसरी ओर बेतहाशा विद्युत कटौती से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है।

बता दें कि भीषण गर्मी में लोड बढ़ते ही विद्युत विभाग की सभी तैयारी पर पानी फिर जाता हैं। हमेशा लोकल फाल्ट की वजह से लोगों का जीना दुर्लभ हो गया हैं। पिछले करीब एक सप्ताह से भीषण गर्मी के दौरान विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से चरमरा गई है।
विधुत उपभोक्ताओं ने बताया कि विद्युत आपूर्ति 24 में से मात्र 10 से 12 घंटे ही विद्युत आपूर्ति हो पाती है। उपभोक्ताओं का कहना है कि लगातार शिकायत करने के बावजूद विभाग के अधिकारी बिजली की नियमित आपूर्ति की दिशा में व्यवस्था को दुरूस्त करने की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। ऐसे में अनियमित आपूर्ति से इस उमस भरी गर्मी में उपभोक्ताओं को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। विधुत उपभोक्ताओं ने उच्चाधिकारियों से विधुत आपूर्ति सही ठंग से करवाये जाने की मांग की है।

  • रिपोर्ट – शिवम् शुक्ला

Also Read प्रधानमंत्री मोदी ने बदलकर किया, शहीद के नाम पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम

Related Posts

Follow Us