अब हीरो साइकिल्स ने भी दिया चीन को जोर का झटका, करेगा ₹900 करोड़ का डील किया कैंसिल

अब हीरो साइकिल्स ने भी दिया चीन को जोर का झटका, करेगा ₹900 करोड़ का डील किया कैंसिल

उत्तर प्रदेश :- चीन पर निर्भरता कम करने के लिए यूनाइटेड साइकिल्स पार्ट्स एंड मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन को तकनीकी मदद करने के बाद हीरो साइकिल्स के प्रबंध निदेशक व चेयरमैन पंकज मुंजल ने एक नया ऐलान किया है। पंकज मुंजल ने कहा कि उन्होंने चीन के साथ 900 करोड़ रुपये के ट्रेड को कैंसिल कर दिया है।

उत्तर प्रदेश :- चीन पर निर्भरता कम करने के लिए यूनाइटेड साइकिल्स पार्ट्स एंड मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन को तकनीकी मदद करने के बाद हीरो साइकिल्स के प्रबंध निदेशक व चेयरमैन पंकज मुंजल ने एक नया ऐलान किया है।

पंकज मुंजल ने कहा कि उन्होंने चीन के साथ 900 करोड़ रुपये के ट्रेड को कैंसिल कर दिया है। उन्होंने कहा कि आगामी 3 महीनों में हमें चीन के साथ 900 करोड़ रुपये का कारोबार करना था, लेकिन हमने इस प्लान को कैंसिल कर दिया है।

Also Read पंजाब HC ने पंजाब यूनिवर्सिटी के अध्यापक के साथ कुछ ऐसा किया, जिससे अध्यापक हुए भयभीत

अब तक हिरो साइकिल्स हाई-एंड बाइसाइक्लिस के पार्ट और साइकिल्स को आयात भी करती रही है। ये हाई-एंड बाइसाइकिल्स प्रोफेशनल बाइकर्स और रिक्रिएशनल एक्टिविटीज के लिए इस्तेमाल की जाती है। बता दें इन बाइसाइकिल्स की कीमत करीब 15 हजार रुपये से लेकर 7 लाख रुपये तक की होती है।

मुंजल ने कहा कि उन्होंने चीनी कंपनियों के साथ अपने कारोबार को खत्म कर अब नये मार्केट की तलाश में है। चीन की जगह अब उनकी कंपनी जर्मनी की तरफ देखर रही है। हीरो साइकिल्स जर्मनी में अपनी प्लांट खोलने की तैयारी में है ताकि वो यूरोपीय बाजार तक अपनी पहुंच बना सकें।

रिपोर्ट अमित कुमार श्रीवास्तव

Follow Us