नेपाल ने बैन किया भारतीय चैनल, कहा- गलत सूचनाएं फैला रहे थे

नेपाल ने बैन किया भारतीय चैनल, कहा- गलत सूचनाएं फैला रहे थे

उत्तर प्रदेश :- नेपाल ने दूरदर्शन को छोड़कर बाकी सभी भारतीय समाचार चैनलों पर पीएम केपी शर्मा ओली के खिलाफ गलत सूचनाएं फैलाने का आरोप लगाकर बैन कर दिया है। सूचना और प्रसारण मंत्री युबराज खाटीवाडा ने बैन की घोषणा करते हुए आरोप लगाया। कि भारतीय चैनल नेपाल की सरकार और खासकर पीएम ओली के

उत्तर प्रदेश :- नेपाल ने दूरदर्शन को छोड़कर बाकी सभी भारतीय समाचार चैनलों पर पीएम केपी शर्मा ओली के खिलाफ गलत सूचनाएं फैलाने का आरोप लगाकर बैन कर दिया है। सूचना और प्रसारण मंत्री युबराज खाटीवाडा ने बैन की घोषणा करते हुए आरोप लगाया।

कि भारतीय चैनल नेपाल की सरकार और खासकर पीएम ओली के खिलाफ प्रोपोगैंडा फैला रहे हैं। ये लोग हमेशा हमारे नेताओं पर सवाल उठाते रहते हैं। बता दें कि नेपाल ने ये फैसला चीनी राजदूत होउ यांगकी की शीर्ष नेताओं के साथ एक बैठक के ठीक बाद लिया है।

Also Read पंजाब HC ने पंजाब यूनिवर्सिटी के अध्यापक के साथ कुछ ऐसा किया, जिससे अध्यापक हुए भयभीत

माना जा रहा है कि ये कदम चीन की राजदूत होउ यांगकी के उकसावे के बाद उठाया गया है। होउ यांगकी और नेपाल के शीर्ष नेताओं के बीच बैठकों का दौर बढ़ता जा रहा है। चीनी राजदूत ने कल पूर्व प्रधानमंत्री और नेपाल कम्यूनिस्ट पार्टी के चेयरमैन पुष्प कमल दहल उर्फ प्रचंड से मुलाकात की।

इससे पहले नेपाली मीडिया के हवाले से पूर्व उप-प्रधानमंत्री और एनसीपी के प्रवक्ता नारायणकाजी श्रेष्ठ ने भारतीय मीडिया को जमकर कोसा था। उन्होंने कहा कि नेपाल सरकार और प्रधानमंत्री ओली के खिलाफ भारतीय मीडिया ने दुष्प्रचार की सारी हदें पार कर दी हैं।

अब यह बहुत हो रहा है, इसे बंद करना चाहिए। नेपाल के केबल टीवी प्रोवाइडर्स ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, देश में भारतीय समाचार चैनलों के सिग्नल बंद हो गए हैं।

रिपोर्ट अमित कुमार श्रीवास्तव

Follow Us