मसौली में पहुंची टिड्डी दल ने धान की फसल पर बोला हमला

मसौली में पहुंची टिड्डी दल ने धान की फसल पर बोला हमला

बाराबंकी। रविवार की दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे अचानक पहुँचे टिड्डियों के दल ने किसानों को सकते में डाल दिया फसलो को बचाने के लिए किसानों द्वारा थाली , पीपा एव ढोल बजाकर टिड्डियों को खदेड़ा गया लेकिन तब तक कई किसानों की फसलो को टिड्डियों ने अपना निवाला बना लिया और थाना क्षेत्र

बाराबंकी। रविवार की दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे अचानक पहुँचे टिड्डियों के दल ने किसानों को सकते में डाल दिया फसलो को बचाने के लिए किसानों द्वारा थाली , पीपा एव ढोल बजाकर टिड्डियों को खदेड़ा गया लेकिन तब तक कई किसानों की फसलो को टिड्डियों ने अपना निवाला बना लिया और थाना क्षेत्र के कई खेतों में धान की फसल को खा कर साफ कर दिया।कुछ खेतों में सिर्फ धान की जड़े ही बची।

रविवार की भोर से टिड्डियों के हमले से आशंकित किसान फसलो को बचाने के लिए पहले से ही तैयारी कर के बैठे थे की करीब साढ़े तीन बजे अचानक टिड्डियों के विशाल झुंड को देख किसान जहाँ थे वही से खेतों की ओर भाग खड़े हुए।आसमान में टिड्डी दल का विशाल झुंड बादल की तरह छाया हुआ था किसानों ने थाली, पीपा और शोर मचाकर टिड्डियों को खेतों से भगाया।

Also Read युवती की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत

टिड्डियों के प्रकोप से दहेजिया,सादामऊ,शमसाबाद सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। दहेजिया निवासी छंगालाल यादव  की करीब एक हेक्टेयर धान की फसल देखते ही देखते साफ हो गयी जिससे छंगालाल यादव काफी चिंतित नजर आए।

  • रिपोर्ट – विकास चौहान

Related Posts

Follow Us