कोविड-19 को दृष्टिगत अस्पताल परिसर में विशेष सावधानिया बरती जाए

कोविड-19 को दृष्टिगत अस्पताल परिसर में विशेष सावधानिया बरती जाए

एटा। शासन द्वारा तीन दिवसीय दौरे पर भेजे गए सत्येन्द्र कुमार सिंह सचिव कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग उ0प्र0 लखनऊ ने अपने भ्रमण कार्यक्रम के तहत तीसरे दिन जिला चिकित्सालय एवं आइसोलेशन वार्ड का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अस्पताल में बने कोविड हैल्पहैस्क पर पहुंचकर मौजूद कर्मचारियो से वार्ता कर निर्देश दिए कि अस्पताल में

एटा। शासन द्वारा तीन दिवसीय दौरे पर भेजे गए सत्येन्द्र कुमार सिंह सचिव कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग उ0प्र0 लखनऊ ने अपने भ्रमण कार्यक्रम के तहत तीसरे दिन जिला चिकित्सालय एवं आइसोलेशन वार्ड का स्थलीय निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान अस्पताल में बने कोविड हैल्पहैस्क पर पहुंचकर मौजूद कर्मचारियो से वार्ता कर निर्देश दिए कि अस्पताल में अन्दर प्रवेश करने वालों का इन्फारेड थर्मामीटर से तापमान एवं सैनेटाईजेशन अवश्य किया जाए।

Also Read पुलिस ने अवैध सोफी धंधा करने वालों पर कैशा शिकंजा

उन्होंने सीएमएस को निर्देश दिए कि अस्पताल में समुचित साफ सफाई के साथ ही निकलने वाले बैस्टेज के निस्तारण पर प्रमुखता से जोर दिया जाए, जिससे कि संक्रमण को फैलने से बचाया जा सके।

सचिव एवं नोडल अधिकारी ने कोविड-19 के तहत आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान पाया कि अस्पताल में 4 वेन्टीलेटर क्रियाशील हैं, साथ ही आॅक्सीजन सिलेंडर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं।

कोविड-19 के दृष्टिगत मास्क, सेनेटाईजर, आवश्यकतानुसार पी0पी0ई0 किट एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए समस्त मरीजों को समुचित उपचार प्रदान किया जाए। डायलिसिस यूनिट के निरीक्षण के दौरान कुल 08 मरीज भर्ती पाए गए, जिनसे वार्ता कर मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी की। उन्होंने कहा कि अस्पताल में मरीजों को शासन की मंशानुरूप सुविधाएं मिलनी चाहिए।  

इस अवसर पर नोडल अधिकारी कोविड राजेश कुमार, सीएमओ डा0 अजय अग्रवाल, सीएमएस डा0 राजेश अग्रवाल सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य चिकित्सक, कर्मचारीगण आदि मौजूद रहे।

  • रिपोर्ट – अनेश कुमार

Related Posts

Follow Us