शासन के आदेश पर संचारी रोग नियंत्रण पखवाडा के तहत निरीक्षण

शासन के आदेश पर संचारी रोग नियंत्रण पखवाडा के तहत निरीक्षण

सौंख :- सूबे की योगी सरकार के निर्देशन में दो दिन के लाॅकडाउन के चलते कस्बा में स्वच्छता अभियान के तहत संचारी रोग नियत्रंण पखवाड़ा चलाया गया। जिसमें लोगों को संचारी रोगों के नियत्रंण और स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। अभियान में कस्बा में जगह-जगह पोस्टर, बैनर, पेटिंग कराकर लोगों को प्रेरिंत किया गया

सौंख :- सूबे की योगी सरकार के निर्देशन में दो दिन के लाॅकडाउन के चलते कस्बा में स्वच्छता अभियान के तहत संचारी रोग नियत्रंण पखवाड़ा चलाया गया। जिसमें लोगों को संचारी रोगों के नियत्रंण और स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। अभियान में कस्बा में जगह-जगह पोस्टर, बैनर, पेटिंग कराकर लोगों को प्रेरिंत किया गया है।

शुभारंभ चेयरमैन भरत सिंह कुंतल ने किया। इस अवसर पर कस्बा के लोगों को कोविद-19 के रोकथाम के उपाय और बचाव से अवगत कराया गया। इस मौके पर पखवाड़ा के परवेक्षक महेश चैहान ने निरीक्षण किया। कस्बा के सफा-सफाई की रिपोर्ट संचारी रोगों को लेकर शासन को प्रेषित करेगें।

Also Read ज़ीरो ड्रग्स अभियान के तहत तीन अभियुक्त गिरफ्तार,6 किलोग्राम गांजा बरामद

इस दौरान तिलहारी पोखर, मेला मैदान, शेढ़ का मठ, पुन्ना थोक, श्रीलाल चैक, सहजुआ थोक आदि स्थानों पर संचारी पखवाड़ा चलाया गया। परवेक्षक महेश चैहान ने बताया कि कस्बा में संचारी रोग नियंत्रण पखवाड़ा में चलाकर साफ-साफाई की गई है। नगर पंचायत का स्वच्छता अभियान और सांचारी अभियान संतोषजनक है।

इसकी रिपोर्ट तैयार कर शासन को भेजी जायेगी। चेयमरैन भरत सिंह कुंतल ने बताया कि शासन के आदेश पर नगर में संचारी रोग नियंत्रण पखबाड़ा के तहत कस्बे की स्वच्छता औचक निरीक्षण किया गया। और लोगों को विभिन्न बामारियो के बारे में जानकारी दी।

साथ की कोविद-19 के उपाय व बचाव से अवगत कराया गया। इस मौके पर सभासद खैम कुशवाह, विनोद चैधरी, चेतन सिंह, सोरन सिंह, हरेंद्र सिंह, राधेश्याम कुशवाह, सफाई नायक यागेश कुमार, नेत्रपाल, राकेश कुमार आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट धर्मेंद्र सिंह

Follow Us