एसएसबी द्वारा पकड़ा गया हजारों का अवैध समान

एसएसबी द्वारा पकड़ा गया हजारों का अवैध समान

बहराइच :- 42वी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट प्रवीण कुमार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि वाहिनी की सीमा चौकी कोदिया के पिलर संख्या 642 के रास्ते कुछ सामान अवैध तरीके से भारत से नेपाल जाने वाला है। सूचना पर भरोसा करते हुए चौकी प्रभारी सहायक कमांडेंट लाल जी गरवा ने एक

बहराइच :- 42वी वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट प्रवीण कुमार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि वाहिनी की सीमा चौकी कोदिया के पिलर संख्या 642 के रास्ते कुछ सामान अवैध तरीके से भारत से नेपाल जाने वाला है।

सूचना पर भरोसा करते हुए चौकी प्रभारी सहायक कमांडेंट लाल जी गरवा ने एक विशेष गश्ती दल गठित किया। जिसके कमांडर उपनिरीक्षक सोनू प्रसाद साथ में सहायक उप निरीक्षक विनोद सिंह, हीरा सिंह,महेश कुमार मीणा, गिरधर, अरविंद बनर्जी, राज कुमार, बैकुंठ गोपाल थे।

Also Read पूर्व विधायक के बेटे और पत्नी पर लगा जमीन हथियाने का आरोप

उन्हें मुखबिर की बताई हुई जगह रवाना कर दिया। गस्त पार्टी बताई हुई जगह पिलर संख्या 642 के पास पहुंचकर झाड़ियों में छुप कर बैठ गए कुछ देर निगरानी करने के बाद देखा कि कुछ व्यक्ति सर पर बोरा लादकर भारत से नेपाल की ओर जा रहे हैं।

नजदीक आने पर उन्हें रुकने को कहा तो वह सामान फ़ेक कर खेतों की तरफ नेपाल की ओर भागने लगे उनमें से एक को घेर कर पकड़ लिया। पूछताछ कर उसकी तलाशी ली गई जिसमें आठ प्लास्टिक के बोरे बरामद हुए। बोरो को खोल कर चेक करने पर गुटका, बीड़ी, दवाएं आदि बरामद हुई ।

सामानो का दस्तावेज मांगने पर अभियुक्त ने देने से इनकार कर दिया जिस पर सारा सामान सीज कर दिया । अभियुक्त की पहचान संत प्रकाश पुत्र बगुली उम्र लगभग 22 वर्ष, ग्राम डिलवा , जमुनहा, जनपद श्रावस्ती के रूप में हुई है।

कमांडेंट ने बताया अभियुक्त सहित सभी सामान को कस्टम नानपारा के सुपुर्द कर दिया गया है जिसकी कीमत ₹38281 आंकी गई है।


रिपोर्ट – रईस अहमद

Related Posts

Follow Us