व्यापारियों को सोमवार से शुक्रवार पूरे 5 दिन दोनों तरफ खोलने की इजाजत

व्यापारियों को सोमवार से शुक्रवार पूरे 5 दिन दोनों तरफ खोलने की इजाजत

इटावा :- नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष व्यापारी नेता कुलदीप गुप्ता (संटू) ने जिला प्रशासन से मांग करते हुए कहा पिछले 4 महीने से उत्तरप्रदेश में व्यापार बिल्कुल ठप हो गया है,दुकानें खुलने नहीं दी गई।इस कोरोना काल में पुलिस ने व्यापारियों का न सिर्फ आर्थिक शोषण किया बल्कि सामाजिक अपमान भी किया,फिर भी व्यापारी

इटावा :- नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष व्यापारी नेता कुलदीप गुप्ता (संटू) ने जिला प्रशासन से मांग करते हुए कहा पिछले 4 महीने से उत्तरप्रदेश में व्यापार बिल्कुल ठप हो गया है,दुकानें खुलने नहीं दी गई।इस कोरोना काल में पुलिस ने व्यापारियों का न सिर्फ आर्थिक शोषण किया बल्कि सामाजिक अपमान भी किया,फिर भी व्यापारी वर्ग जो कि बड़ी संख्या में भाजपा को वोट करता है।

चुप रहा,क्योंकि उन्हें लगता था उनके तथाकथित व्यापारी नेता और विधायक,सांसद उनकी बात कहेगें। लेकिन ऐसा कभी भी नहीं हुआ कि व्यापारी हित की कोई बात कभी भी सत्तारूढ़ दल के नेताओं ने नहीं की। पिछले 4 महीने से दुकान तो नहीं खुल रही लेकिन दुकानदार को दुकान का किराया देना पड़ रहा,बैंक की किश्त देनी पड़ रही।

Also Read ट्रक चालक को 6 लोगों ने मिलकर पीटा , रिपोर्ट दर्ज

स्टाफ की पूरी तनख्वाह देनी पड़ रही, पूरा सहालग ऐसे ही निकल गया। लेकिन दुकान खुली ही नहीं। अब खुली भी तो 1 दिन छोड़कर, वो भी बहुत कम समय के लिए। यहां तक भी समझौता किया लेकिन अब तो नई व्यवस्था के अनुसार तो 1 दुकान 8 दिन या 9 दिन ही खुल पायेगी,लेकिन दुकान चलाने का खर्च पहले जितना ही होगा।

तो जब खर्चे पूरे होंगे और दुकान केवल 8 दिन खुलेगी तो कैसे चलेगा?इसलिए मैं ये माँग करता हूँ कि सभी दुकानों को सोमवार से शुक्रवार पूरे 5 दिन दोनों तरफ खोलने की इजाजत दी जाय। अन्यथा की स्थिति में इटावा में पूर्ण बाजारबंदी रहेगी।

क्योंकि दुकान चलाने का खर्च कहाँ से आएगा? और साथ ही मैं जिलाधिकारी महोदय से मांग करता हूँ कि पिछले 4 महीने की बजारबन्दी को ध्यान में रखते हुए सभी व्यापारी भाइयों का मनरेगा का जॉब कार्ड बनवा दें,जिससे हम सभी व्यापारी भाई मजदूरी करके अपने परिवार को 2 वक़्त की रोटी खिला सकें।

रिपोर्ट शिवम दुबे

Follow Us