ऑनलाइन फ्राॅड करने वाले दो युवक चढ़े पुलिस के हत्थे

ऑनलाइन  फ्राॅड करने वाले दो युवक चढ़े पुलिस के हत्थे

इटावा :- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्व अपर पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व मेें थाना कोतवाली पुलिस टीम द्वारा ऑनलाइन फ्राॅड करने वाले गिरोह के दो शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया। वादिया स्नेहलता पुत्री पदम सिंह ग्राम सिसाहर थाना जसवन्तनगर द्वारा सूचना दी

इटावा :- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरूद्व अपर पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व मेें थाना कोतवाली पुलिस टीम द्वारा ऑनलाइन फ्राॅड करने वाले गिरोह के दो शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

वादिया स्नेहलता पुत्री पदम सिंह ग्राम सिसाहर थाना जसवन्तनगर द्वारा सूचना दी गयी कि 02 मोबाइल नम्बर धारक व्यक्ति द्वारा मुझे 47000रू0 का मोबाइल फोन डिस्काउन्ट दिलाकर 15000रू0 में दिलाने की बात ऑनलाइन मैसेज के माध्यम से दी गयी थी।

Also Read ज़ीरो ड्रग्स अभियान के तहत तीन अभियुक्त गिरफ्तार,6 किलोग्राम गांजा बरामद

तथा एडवान्स में पेटीएम के माध्यम से 1000रू0 लेने के बाद मोबाइल फोन की डिलीवरी नहीं दी गयी तथा वादिनी के नम्बर आदि को ब्लाॅक करके ठगी की गयी है जिसके सम्बन्ध में थाना कोतवाली आईटी एक्ट अभियोग पंजीकृत किया गया था।


उक्त प्रकरण के सम्बन्ध में त्वरित कार्यवाही करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर द्वारा घटना के सफल अनावरण हेतु थाना कोतवाली से टीम का गठन किया गया था इसी क्रम में गठित टीम द्वारा विभिन्न इलैक्ट्राॅनिक एवं मैनुअल साक्ष्यों के आधार पर बुधवार को प्रिंस होटल बस स्टैण्ड के पास से दो अभिुयक्तों को गिरफ्तार किया गया था।

तथा वादिनी द्वारा जिन नम्बरों से मैसेज आदि से बात की गयी थी वह नम्बर भी दोनों अभियुक्तों से बरामद कर लिये गये है। गिरफ्तार अभियुक्तों में से मयंक राव तिवारी इटावा के ही एक प्रतिष्ठित काॅलेज में बी0बी0ए0 तथा दूसरा सचिन आगरा काॅलेज, आगरा से बी0टेक के छात्र है।

पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वह दोनों स्वयं को कार्डर बताते है जो लोगों के डेबिट कार्ड व क्रेडिट कार्ड का डाटा चुराकर ऑनलाइन शाॅपिंग में डिस्काउन्ट दिलाने के नाम पर ठगी का काम करते है।

अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग बडी ब्राण्ड के मोबाइलों को सस्ती कीमत में देने के विज्ञापन वाहट्अप व अन्य सोशल साइट्स के माध्यम से प्रसारित करके लोगों को झांसे मेें लेकर ठगी करते है।

दोनों अभियुक्तों द्वारा विभिन्न राज्यों में भी 100 से अधिक लोगों को ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाया है। मयंक राव तिवारी पुत्र देव प्रभु राव तिवारी नि0 ग्राम भतौरा मलाजनी थाना जसवन्तनगर। सचिन पुत्र उग्रसेन नि0 ग्राम भतौरा मलाजनी थाना जसवन्तनगर है।

अभियुक्तों पास से बरामद हुए सामान एक मोबाइल मल्टीमीडिया, ओप्पो एक मोबाइल एक मल्टीमीडिया रीयल मी मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया।

रिपोर्ट शिवम दुबे

Related Posts

Follow Us