होम आईसोलेशन के मामलों में शासन के निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन कराया जाय: जिलाधिकारी

होम आईसोलेशन के मामलों में शासन के निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन कराया जाय: जिलाधिकारी

बहराइच :- मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में स्थापित इन्टीग्रेटेड कन्ट्रोल रूम में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि होम आईसोलेशन के मामलों में शासन द्वारा जारी किये गये दिशा निर्देशों का कड़ाई के साथ अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित कराया जाय। श्री कुमार ने यह भी निर्देश दिया कि

बहराइच :- मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय में स्थापित इन्टीग्रेटेड कन्ट्रोल रूम में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि होम आईसोलेशन के मामलों में शासन द्वारा जारी किये गये दिशा निर्देशों का कड़ाई के साथ अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित कराया जाय।

श्री कुमार ने यह भी निर्देश दिया कि संक्रमित व्यक्ति के पास किट की उपलब्धता के साथ-साथ शासनादेश में उल्लिखित अन्य व्यवस्थाएं निर्धारित मानकों के अनुसार होने की दशा में ही होम आईसोलेशन की अनुमति दी जाय।

Also Read पुरानी पेंशन बहाली को लेकर महिला शिक्षक संघ ने निकाला पैदल मार्च

होम आईसोलेशन की समीक्षा के दौरान संतोषजनक जानकारी उपलब्ध न कराये जाने पर जिलाधिकारी ने सीएमओ व होम आईसोलेशन के लिए नामित नोडल अधिकारी को नोटिस जारी करने का निर्देश दिया।


जिलाधिकारी श्री कुमार ने निर्देश दिया कि होम आईसोलेशन की सुविधा प्राप्त कर रहे सभी 12 संक्रमित व्यक्तियों के लिए फील्ड टीम निर्धारित कर दी जाय। श्री कुमार ने यह भी निर्देश दिया कि शिफ्टवार मानीटरिंग करते हुए एल-1 में भर्ती सभी मरीज़ों को प्रदान की जा रही।

सुविधाओं का सत्यापन किया जाय तथा सभी मरीज़ों के सेल फोन से बात कर फीड बैक भी प्राप्त किया जाय। इसी प्रकार होम आईसोलेशन व एल-2 में भर्ती मरीज़ों की मानीटरिंग के साथ-साथ सर्विलांस, पाॅज़िटिव मरीज़ों को चिकित्सालय द्वारा प्रदान की जा रही सुविधा, सैम्पलिंग कलेक्शन, जाॅच परिणाम के अनुसार की गयी।

कार्यवाही तथा पाॅज़िटिव मरीज़ों का प्रभावी तरीके से फालोअप भी किया जाय। जिलाधिकारी ने एन्टीजेन्ट जाॅचों की संख्या बढ़ाये जाने के साथ ही जाॅच के ॲाकड़ों की डाटा इन्ट्री कराये जाने का भी निर्देश दिया।


इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अरविन्द चैहान, मुख्य राजस्व अधिकारी प्रदीप कुमार यादव, ज्वाईन्ट मजिस्ट्रेट प्रशिक्षु आईएएस सूरज पटेल, अपर पुलिस अधीक्षक नगर कुॅवर ज्ञानेन्द्र सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. सुरेश सिंह, महाराजा सुहेल देव राज्य मेडिकल कालेज के प्राचार्य डाॅ. अनिल के. साहनी।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. डी.के. सिंह, होम आईसोलेशन के नोडल अधिकारी डाॅ. के.के. श्रीवास्वत, परियोजना निदेशक डीआरडीए अनिल कुमार सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी जी.डी. यादव, पी.ओ. डूडा संजय कुमार सिंह।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ. अजीत चन्द्रा, ए.सी.एम.ओ. डाॅ. जयन्त कुमार, डाॅ. पी.के. वांदिल, डाॅ. योगिता जैन, डाॅ. वी.पी. वर्मा, कोविड-19 नोडल डाॅ. अतुल श्रीवास्तव, जिला पंचायत राज अधिकारी उमाकान्त पाण्डेय सहित अन्य अधिकारी व बैंकों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।



रिपोर्ट गौरव शुक्ला

Related Posts

Follow Us