भारत नेपाल सीमा पर बढ़ाई गई चौकसी

भारत नेपाल सीमा पर बढ़ाई गई चौकसी

रूपईडीहा(बहराइच):- दूसरी तरफ, भारत-नेपाल सीमा पर इन दिनों अलर्ट की स्थिति है. दरअसल, अयोध्या में निर्माण के लिए भूमि पूजन और अगले कुछ दिनों में मनाए जाने वाले बकरीद और रक्षाबंधन के त्योहार को लेकर ये अलर्ट है।बीते शुक्रवार शाम को एटीएस एडीजी राम कुमार ने सीमा पर सुरक्षा का जायजा लिया और सीमा पर

रूपईडीहा(बहराइच):- दूसरी तरफ, भारत-नेपाल सीमा पर इन दिनों अलर्ट की स्थिति है. दरअसल, अयोध्या में निर्माण के लिए भूमि पूजन और अगले कुछ दिनों में मनाए जाने वाले बकरीद और रक्षाबंधन के त्‍योहार को लेकर ये अलर्ट है।
बीते शुक्रवार शाम को एटीएस एडीजी राम कुमार ने सीमा पर सुरक्षा का जायजा लिया और सीमा पर आवागमन करने वाले लोगो की जांच प्रकिया को भी देखा ।
भारत नेपाल सीमा के नोमेंस लैंड पर जाकर सीमा छेत्र का निरीक्षण किया सीमा पर किसी प्रकार की कोई गतिविधि न हो पाए जिससे सीमा सुरक्षा में सेंध लग रही हो इसका विशेष ध्यान दिया ।
एडीजी राम कुमार ने बताया कि सीमा पर अलर्ट जारी किया गया है सीमा की सुरक्षा सशस्त्र सीमा बल के हाथों में है ।
सशस्त्र सीमा बल 42वी वाहनी के कमांडेंट प्रवीण कुमार ने बताया कि सशस्त्र सीमा बल के जवान पहले से सीमा पर चौकसी कर रहे है लेकिन अयोध्या में निर्माण के लिए भूमि पूजन और अगले कुछ दिनों में मनाए जाने वाले बकरीद और रक्षाबंधन के त्‍योहार को लेकर  सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है सभी नाकों पर पहले की अपेक्षा और भी जवानों की मुस्तैदी कर दी गई है सीमा सुरक्षा को लेकर महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं सभी नाको गलियों जंगलों से होकर जाने वाले रास्तों पर जवानों की निगरानी व गति बढ़ा दी गई है रुपईडीहा में तैनात सहायक कमांडेंट सुमित भारद्वाज द्वारा आवागमन करने वाले लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है

इस अवसर पर पुलिस क्षेत्राधिकारी नानपारा जंग बहादुर यादव व प्रभारी निरीक्षक रुपईडीहा प्रमोद कुमार सिंह  मुस्तैद रहे

Also Read KANPUR : पार्षदों को जूठा पानी पिला रहा था मुस्लिम कर्मचारी , ऐसे खुला राज

रिपोर्ट-रईस अहमद

Related Posts

Follow Us