बिना जन सहयोग से कोरोना पर विजय प्राप्त नही किया जा सकता है – सीएमओ

बिना जन सहयोग से कोरोना पर विजय प्राप्त नही किया जा सकता है – सीएमओ

श्रावस्ती :- मुख्य चिकित्साधिकारी डा0ए0पी0 भार्गव ने बताया है कि आज हम सभी कोविड-19 (कोरोना) के संकट से पीड़ित है और बिना जन सहयोग के इस रोग पर विजय नहीं प्राप्त की जा सकती है। आप सभी इस रोग के विषय से भलीभांति परिचित हैं। सामाजिक दूरी बनाकर रखें, अनावश्यक बाहर न जायें, भीड़भाड़ से

श्रावस्ती :- मुख्य चिकित्साधिकारी डा0ए0पी0 भार्गव ने बताया है कि आज हम सभी कोविड-19 (कोरोना) के संकट से पीड़ित है और बिना जन सहयोग के इस रोग पर विजय नहीं प्राप्त की जा सकती है। आप सभी इस रोग के विषय से भलीभांति परिचित हैं।

सामाजिक दूरी बनाकर रखें, अनावश्यक बाहर न जायें, भीड़भाड़ से बचें, मास्क का उचित रूप से प्रयोग करें (नाक व मूंह दोनों ढक कर रखें), सैनिटाईजर/साबुन से बार-बार हाथ धोते रहें, कोई भी कोरोना के लक्षण (खांसी, गले में खरास, बुखार, सांस लेने में तकलीफ) अथवा कोविड-19 रोगी से निकट सम्पर्क होने की दशा में तत्काल सर्विलांस टीम/निकटवर्ती सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को सूचित करें।

Also Read प्रेमिका से मिलने गया प्रेमी, प्रेमिका के घर में मर्डर

आप 9454417486, 9454417485, 9044047486, 9044287486 पर कोविड कन्ट्रोल एवं कमाण्ड सेन्टर, श्रावस्ती को भी अवगत करा सकते हैं। अब राज्य सरकार द्वारा कोविड रोगियों के लिये होम आईसोलेशन की सुविधा भी अनुमन्य कर दी गयी है।

कोविड की जांच सभी चिकित्सालयों में निःशुल्क उपलब्ध है अतः भय की आवश्यकता नहीं है और यदि आप निर्धारित मानदण्डों को पूर्ण करते हैं तो आप अपने परिवार के मध्य रहकर इस रोग से मुक्त होने हेतु उपचार प्राप्त कर सकते हैं। इस समय जनपद में 10 कोविड रोगी होम आईसोलेशन की सुविधा का उपभोग कर रहे हैं। 




रिपोर्ट अंकुर मिश्रा

Follow Us