क्षेत्र में हटाया गया अवैध कब्जा

क्षेत्र में हटाया गया अवैध कब्जा

रुपईडीहा :- में हुआ सफाई अभियाननेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया और एसडीएम नानपारा राम आसरे वर्मा पुलिस क्षेत्राधिकारी नानपारा जंग बहादुर यादव कई थानों की पुलिस पीएसी महिला व पुलिस आरक्षीयों के साथ रुपईडीहा पुलिस के सहयोग से रविवार को रूपईडीहा नेशनल हाईवे 927 पर रोड किनारे के कब्जे हटवाने का काम किया। अधिकारियों ने

रुपईडीहा :- में हुआ सफाई अभियान
नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया और एसडीएम नानपारा राम आसरे वर्मा पुलिस क्षेत्राधिकारी नानपारा जंग बहादुर यादव कई थानों की पुलिस पीएसी महिला व पुलिस आरक्षीयों के साथ रुपईडीहा  पुलिस के सहयोग से रविवार को रूपईडीहा नेशनल हाईवे 927 पर रोड किनारे के कब्जे हटवाने का काम किया।


अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने इसकी नोटिस देते हुए लोगो से अपील भी किया था जिसके बाद कुछ लोगों ने अतिक्रमण हटाया लेकिन कुछ ने नहीं हटवाया जिसे पुलिस की मौजूदगी में सोमवार को हटवाया गया ।

Also Read ट्रेन से कटकर युवक की मौत , मचा हड़कंप


नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया 927 पर स्थित कस्बा के कुछ लोगों ने अतिक्रमण हटाए जाने पर बताया कि जिन लोगों को नोटिस मिली थी उनके छज्जे छत सीढ़ियां चबूतरे टीन सेट इत्यादि तोड़े गए यह तो समझ में आता है लेकिन जिन लोगों को नोटिस किसी कारणवश नहीं मिली थी उनके घरों पर जेसीबी क्यों चलाया गया ।


आपको बताते चलें 3 वर्ष पूर्व नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने हाईवे पर स्थित लोगों को मौखिक से घर मकान दुकान 15 मीटर तोड़ने को कहा था और लोगों ने बिना नोटिस के 15 मीटर अपने मकान तोड़ लिए थे और उन्हें कोई मुआवजा भी नहीं मिला था जिस पर नेशनल हाईवे ने नाला सहित सड़क की लंबाई दोनों तरफ 30 मीटर रखी थी।

अब जब नाला बनकर तैयार हो चुका है तो लोगों को कहना है कि यह क्या औचित्य है कि दोबारा से लोगों के मकान तोड़े जा रहे हैं अगर किसी ने नाले पर निर्माण किया हो या रोड पर किसी प्रकार का निर्माण हो तो उसे नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया थोड़े तो समझ में आता है वरना यह समझ से परे है ।


जबकि सड़क और नाले का निर्माण हो चुका है और लोगों ने नाले को छोड़कर अपने घर बना लिए हैं ।
प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के लोग अब जब अतिक्रमण हटाने आए हैं तो बीच रोड से नाले तक की लंबाई कहीं पर 15 मीटर से कम निकाल रहे है।

  उनके  लोगों का कहना है तो क्या इससे पहले जो पैमाइश की गई थी और नाला नाला बनाया गया था तो उसमें हम लोगों की क्या गलती है वह तो नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जिस कंपनी को काम दिया होगा  उसने निर्माण किया था ना कि हम लोगों ने ।

अतिक्रमण हटाने में अधिक संख्या में सुरक्षाकर्मियों एंबुलेंस बुलडोजर अग्निशमन दल भारी मात्रा में नेशनल हाईवे अथॉरिटी के इंजीनियर सहकर्मी पपीता लेकर रोड नापने वाले सहयोगी उपस्थित रहे ।


रिपोर्ट – रईस अहमद

Related Posts

Follow Us