स्टेशन रोड सड़क की हालत वर्षों से बदहाल कोई नहीं है पुरसाहाल

स्टेशन रोड सड़क की हालत वर्षों से बदहाल कोई नहीं है पुरसाहाल

रूपईडीहा(बहराइच):- कस्बा रूपईडीहा की प्रमुख सड़क स्टेशन रोड की हालत खस्ता है। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढों व उखड़ी पड़ी गिट्टी से राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोक निर्माण विभाग इस ओर से आंख मूंदे बैठा है।कस्बा के हृदय स्थल स्टेशन रोड से अंतर्राज्जीय मार्ग से जोड़ने वाले मार्ग की हालत खराब

रूपईडीहा(बहराइच):- कस्बा रूपईडीहा की प्रमुख सड़क स्टेशन रोड की हालत खस्ता है। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढों व उखड़ी पड़ी गिट्टी से राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोक निर्माण विभाग इस ओर से आंख मूंदे बैठा है।
कस्बा के हृदय स्थल स्टेशन रोड से अंतर्राज्जीय मार्ग से जोड़ने वाले मार्ग की हालत खराब है।
बीते कई वर्ष से उक्त सड़क की स्थिति काफी बेकार है। बरसात के मौसम में शहर की यह सड़क पूरी तरह से उखड़ चुकी हैं, जिससे लोगों का काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों, विभिन्न संगठनों व कुछ राजनीतिक संगठनों द्वारा अनेकों बार सड़क बनाने की मांग की जा चुकी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

जर्जर सड़कें बिगाड़ रहीं स्वास्थ्य
जर्जर हो चुकी सड़कों से राहगीरों व स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बड़े-बड़े गड्ढों में तबदील हो चुकी यह सड़कें वाहनों की दुर्दशा तो कर ही रही हैं, साथ ही लोगों के शरीर व स्वास्थ्य पर भी बुरा असर कर रहीं हैं। इन बदहाल सड़कों पर मोटरसाइकिल दौड़ाने वालों में कमर दर्द की बीमारी जन्म लेने लगी है। इसके अलावा हवा में उड़ रहे धूल के कण राहगीरों व स्थानीय लोगों को बीमार कर रहे हैं। साथ ही सड़कों पर उखड़ी पड़ी गिट्टियां बड़ें वाहनों के पहियों के दबाव से उछलकर लोगों को घायल कर रही हैं। वाहनों को भी नुकसान पहुंचा रही हैं। वहीं बड़े-बड़े व गहरे गड्ढों के कारण लोग दुर्घटनाओं का भी शिकार बन रहे हैं।

Also Read पंजाब HC ने पंजाब यूनिवर्सिटी के अध्यापक के साथ कुछ ऐसा किया, जिससे अध्यापक हुए भयभीत

जानकारों की माने तो शासन से स्वीकृति के बाद भी नहीं हो रहा निर्माण

रेलवे स्टेशन मार्ग की करीब लगभग दो सौ मीटर सड़क का निर्माण बीते कुछ साल पूर्व में किया गया था। यह सड़क पूरे एक साल भी नहीं चल पाई और बरसात शुरू होने से पहले ही उखड़ गई थी।
जानकारों की माने तो इस मार्ग के निर्माण को लेकर लोक निर्माण विभाग को शासन से स्वीकृति मिल चुकी है, लेकिन अभी तक इस मार्ग का निर्माण नहीं किया जा रहा है।

डॉ उमाशंकर वैश्य,भाजपा नगर अध्यक्ष रतन अग्रवाल,भाजपा जिला कार्यकारिणी सदस्य रमेश अमलानी,भाजपा महामंत्री अनिल अग्रवाल,समाजसेवी सुशील बंसल,पीस कमेटी अध्यक्ष कमल मदेशिया,हिंदू युवा वाहिनी महामंत्री विजय गुप्ता आदि स्थानीय लोगो ने सड़क बनाने की मांग की है ।

रिपोर्ट -रईस अहमद

Follow Us