देहात संस्था को मिला एक बालक भेजा गया चाइल्ड लाइन

देहात संस्था को मिला एक बालक भेजा गया चाइल्ड लाइन

बहराईच :- भारत नेपाल सीमा रुपईडीहा में देहात संस्था के आयोजना में स्वारक्षा परियोजना के अंतर्गत सीमा पर स्थित बूथ पर ड्यूटी के दौरान कार्यकत्री निर्मला साई की नजर एक बच्चे पर पड़ी जिसकी उम्र लगभग 8 वर्ष है। लड़का दिखने में स्वस्थ सवंले रंग का है। बोलने में असमर्थ है पीले रंग की बनयान

बहराईच :- भारत नेपाल सीमा रुपईडीहा में देहात संस्था के आयोजना में स्वारक्षा परियोजना के अंतर्गत सीमा पर स्थित बूथ पर ड्यूटी के दौरान कार्यकत्री निर्मला साई की नजर एक बच्चे पर पड़ी जिसकी उम्र लगभग 8 वर्ष है।

लड़का दिखने में स्वस्थ सवंले रंग का है। बोलने में असमर्थ है पीले रंग की बनयान और नीले रंग का ट्राउजऱ पहने है। जो अकेला घूम रहा था शंका होने पर निर्मला ने बच्चे को रोक लिया। और इसकी सूचना कार्यक्रम समन्वयक हसन फ़िरोज़ को दी उन्होंने बच्चे को रुपईडीहा पुलिस स्टेशन की बाल कल्याण अधिकारी विजय लक्ष्मी के समक्ष प्रस्तूत किया ।

Also Read  स्पेशल पुलिस ने जब्त की करोङो रुपयों की हेरोइन

विजय लक्ष्मी जी के सलाह अनुसार देहात टीम ने बच्चे को नेपाल पुलिस चेक पोस्ट जमुनहा के इंचार्ज विशुनु गिरी के पास ले गए। कि कही ये बच्चा नेपाल का तो नही है। उन्होंने ने अपने स्तर से बच्चे की सूचना विभाग मे दिया किन्तु कोई भी जानकारी प्राप्त नही हुई।

फिर देहात संस्था के टीम के सदस्य देवेश अवस्थी द्वारा बच्चे को सही सलामत चाइल्ड लाइन बहराइच को सुपुर्द कर दिया गया।


रिपोर्ट रईस अहमद

Related Posts

Follow Us