इस महामारी में एक और स्कूल ने दी शुल्क में छूट

इस महामारी में एक और स्कूल ने दी शुल्क में छूट

रूपईडीहा(बहराइच)-:: कोरोना वायरस के मद्देनजर सभी स्कूल व कॉलेज बंद हैं। हालांकि शासनादेश के बाद स्कूलों द्वारा छात्रोंं को ऑनलाइन क्लास दी जा रही हैं। वहीं पेरेंट्स लगातार सरकार व स्कूल प्रबंधन से बच्चों की फीस माफ कराए जाने की मांग कर रहे हैं। इस सबके बीच रूपईडीहा के चार स्कूलों ने तीन महीने की

रूपईडीहा(बहराइच)-:: कोरोना वायरस के मद्देनजर सभी स्कूल व कॉलेज बंद हैं। हालांकि शासनादेश के बाद स्कूलों द्वारा छात्रोंं को ऑनलाइन क्लास  दी जा रही हैं। वहीं पेरेंट्स लगातार सरकार व स्कूल प्रबंधन से बच्चों की फीस माफ कराए जाने की मांग कर रहे हैं। इस सबके बीच रूपईडीहा के चार स्कूलों ने तीन महीने की फीस माफ किया था । जिससे हजारों छात्रों के पेरेंट्स  को बड़ी राहत मिली है।

दरअसल, अलग-अलग स्कूलों के पेरेंट्स लगातार स्कूलों से फीस माफ करने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि ज्यादातर लोगों के काम बॉर्डर सील और कोरोना के चलते ठप हैं। जिससे उनके सामने घर चलाने तक का संकट पैदा हो गया। ऐसे में छात्रों की स्कूल फीस भरना उनके लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। इस बीच रूपईडीहा के एक और स्कूल प्रोमिस लैंड पब्लिक इंटर कालेज ने सशर्त फीस माफ करने का नोटिफकेशन जारी किया है ।

Also Read एक्शन में आई पुलिस , दो जगहों पर छापा मारकर 12 जुआरियों यह गिरफ्तार

नोटिफकेशन में लिखा गया है कि शैक्षणिक सत्र 2020-21 की फीस में छूट देने का निर्णय लिया गया है कि सितंबर माह तक प्रत्येक कक्षा नसिरी से 12 तक के मासिक शुल्क में 25% की छूट व प्रत्येक कक्षा नसिरी से 12 तक की को-करिकुलर फीस  में 100% की छूट तथा प्रत्येक कक्षा नसिरी से 12 तक की एग्जामिनेशन फीस में 50% की छूट दी जाएगी ।

रिपोर्ट-: रईस अहमद

Related Posts

Follow Us