मछलियों के पालने वाले तालाब में मिला एक बड़ा घड़ियाल

मछलियों के पालने वाले तालाब में मिला एक बड़ा घड़ियाल

रुपईडीहा(बहराइच)। कस्बा रूपईडीहा के चकिया रोड स्थित पुराने भट्टे के द्वारा खुदे तालाब में मछलीपालन किया गया था आज मछली पकड़ने के लिए जब जाल डाला गया तब घड़ियाल आ फसा काफी बड़ा घड़ियाल था,जिसे देखकर सब स्तब्ध रह गए। वन क्षेत्राधिकारी रुपईडीहा रेंज अनूप बाजपेई ने बताया कि जानकारी होने पर रुपईडीहा रेंज के

रुपईडीहा(बहराइच)। कस्बा रूपईडीहा के चकिया रोड स्थित पुराने भट्टे के द्वारा खुदे तालाब में मछलीपालन किया गया था आज मछली पकड़ने के लिए जब जाल डाला गया तब घड़ियाल आ फसा काफी बड़ा घड़ियाल था,जिसे देखकर सब स्तब्ध रह गए। वन क्षेत्राधिकारी रुपईडीहा रेंज अनूप बाजपेई ने बताया कि जानकारी होने पर रुपईडीहा रेंज के बन दरोगा मौके पर पहुंचे वन दरोगा विनय राना रुपईडीहा रेंज ने वन कर्मियो व लोगो के सहयोग से घड़ियाल को नियन्त्रण में लेकर रस्सियों से बांधकर किरन नाला में ले जाकर छोड़ने की बात कही।

बुद्धू कबाड़िया निवासी रुपईडीहा ने बताया कि भारी मात्रा में  मछलियों को खा गया। स्थानीय लोगों से जानकारी हुई कि इसे पकड़ने के लिए नानपारा से शिकारियों का दल बुलाया गया था जिन्होंने जाल डालकर घड़ियाल को पकड़ा मत्स्य पालन करने वाले बुद्ध ने बताया कि यह दिखाई तो कई बार पढ़ा लेकिन  गोहिया का संदेह होने पर नहीं डाला गया था कल स्पष्ट दिखाई दिया तभी शिकारियों का दल आज बुलाया गया जिससे घड़ियाल को आज पकड़ा जा सका विनय राणा ने बताया कि पकड़े गए घड़ी हाल को किरन नाला में छोड़ दिया गया है ।

Also Read प्रधानमंत्री मोदी ने बदलकर किया, शहीद के नाम पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम

रिपोर्ट :- रईस अहमद

Related Posts

Follow Us