सीएचसी चर्दा पर होता है प्रत्येक दिनकोरोना टेस्ट,कोई भी करा सकता है जांच

सीएचसी चर्दा पर होता है प्रत्येक दिनकोरोना टेस्ट,कोई भी करा सकता है जांच

रूपईडीहा(बहराइच):- ब्लॉक नवाबगंज क्षेत्र अंतर्गत सीएचसी चर्दा में कोई भी एंटीजन जांच करा सकता है इसके लिए किसी डॉक्टरी पर्चे की जरूरत नहीं होती है और सभी मरीजों और उनके तीमारदारों की एंटीजन जांच बड़ी आसानी से सीएचसी चर्दा की जा रही है जिसकी रिपोर्ट त्वरित आती है आरटी-पीसीआर जांच कराने वाले लोगो को दो

रूपईडीहा(बहराइच):- ब्लॉक नवाबगंज क्षेत्र अंतर्गत सीएचसी चर्दा में कोई भी एंटीजन जांच करा सकता है इसके लिए किसी डॉक्टरी पर्चे की जरूरत नहीं होती है और सभी मरीजों और उनके तीमारदारों की एंटीजन जांच बड़ी आसानी से सीएचसी चर्दा की जा रही है जिसकी रिपोर्ट त्वरित आती है आरटी-पीसीआर जांच कराने वाले लोगो को दो दिन का इंतजार करना पड़ता था ।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चर्दा प्रभारी डॉक्टर अर्चित श्रीवास्तव के मुताबिक ब्लाॅक नवाबगंज क्षेत्र में रैपिड एंटीजन जांच की संख्या लगातार बढ़ाई जा रही है इससे आरटीपीसीआर जांच लगभग आधी रह गई हैं। आरटी-पीसीआर जांच के परिणाम आने में दो से चार दिन लगते हैं। एंटीजन किट से आधे घंटे में जांच रिपोर्ट मिल जाती है। लिहाजा अब अधिकतर लोग एंटीजन जांच को महत्व दे रहे हैं। लोग यह जानते हैं कि वे कोरोना की जांच करा रहे हैं।
जब से रैपिड एंटीजन जांच की व्यवस्था सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चर्दा पर हुई है तबसे प्रतिदिन 100 के करीब लोग जांच कराने के लिए अस्पताल पहुंच रहे है ।

Also Read चंडीगढ़ के बाद कानपुर में भी सामने आया हॉस्टल एम एम एस कांड , छात्राओं ने कर्मचारी पर लगाया गम्भीर आरोप

इसी क्रम में सीएससी चर्दा के साथ ब्लाॅक नवाबगंज क्षेत्र के अलग-अलग जगहों पर 81 एंटीजन एवं 49 आरटी पीसीआर जांच की गई ।

रिपोर्ट:- रईस अहमद

Related Posts

Follow Us